तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
92
तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


भविष्य के गर्त में सुख और दुख दोनों ही छुपा हुआ है। खुशी हमें तब होती है जब उसकी सूचना हमें पूर्व में ही मिल जाये। 2022 तक तुला राशि के जातकों का बैंक बैलेंस बढ़ाएगा। साथ ही जैसे कि कड़ी धूप के बाद में यदि शीतल जल मिल जाए, तब जाकर के उस शीतल जल की वैल्यू हमें बहुत अच्छे से पता चलती है। वैसे ही जीवन में सुख के बाद दुख, दुख के बाद मैं सुख इन दोनों का क्रम सदा चलता ही रहता है। यदि केवल और केवल सुखी भी हो, तो वो जीवन भी किसी दुख से कम नहीं।

तुला राशि के जातको को पॉजिटिव और कुछ नेगेटिव और साथ ही कुछ सावधानियां।

जनवरी में ही बैंक बैलेंस बढ़ना शुरू हो जाएगा। आपके बैंक बैलेंस बढ़ने का और खासतौर पर ऐसे जातक जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स, मैटल, ज्वैलरी या रियल एस्टेट का या तो स्वयं बिज़नेस करते हैं या ऐसे किसी संस्थान में वो नौकरी करते हैं और ये पूरा साल इनको धन को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता नहीं रहेगी। चिंता ये ज़रूर हो सकती है कि, पैसे रखने की आपको प्रॉब्लम हो जाए। साथ ही दूर नौकरी पेशा है उनके लिए 2022 एक बहुत अच्छी खुशखबरी लेकर आया है। यदि आपकी पदोन्नति, आपका प्रमोशन अभी नहीं हुई है तब भी आपको यह सौगात मिल सकती है। कई मामलों में तो ऐसा भी हो सकता है कि आप क्रम में बहुत नीचे हों, आप से पहले कई लोगों का प्रमोशन ड्यू हो पर उन सब को लांघते हुए उन सब को ओवरलैप करते हुए उस क्रम को तोड़ कर के और आपकी पदोन्नति कर दी जाए इतनी फेवरेबल स्थिति 2022 आपके लिए लेकर क्या आया।

छात्र वर्ग की यदि बात करें तो फरवरी में मंगल का गोचर हो रहा है वो खास तौर पर मेडिकल के स्टूडेंट्स, टेक्निकल फील्ड के स्टूडेंट्स और ऐसे स्टूडेंट्स जो विदेश जाकर के शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनकी राहत के सारे कांटे हटा देगा और जो अंतिम वर्ष में हैं उनको बेहतरीन प्लेसमेंट भी अवश्य मिलेगी।

ऐसे व्यक्ति जो कि किसी प्रेम में हैं। और यहां पर मैं प्रेम में यह बतला दूं कि किसी टाइमपास करने वाले प्रेम में नहीं, बल्कि विशुद्ध प्रेम में। अब यदि किसी प्रकार का विवाद आपके चल रहा है तो वह 2022 में विवाद भी दूर होगा। ऐसे प्रेम संबंध जहां पर किसी तीसरे की गलत फहमी की वजह से दरार आ गई है वहां पर वापस पैचअप हो सकता है और इस प्रकार से प्रेम को एक पुनर्जीवन मिलेगा और वह आगे आपके व्यवहार में भी तब्दील अवश्य हो सकता है।

ऐसे जातक जो कि ऋण से चिंताग्रस्त है तो मार्च में ही परिस्थितियां ऐसी बन जाएंगी चार ग्रहों की युति हो रही है कि आप अपने बिजनस लोन या होम लोन या अन्य किसी भी प्रकार के लोन को पूर्ण रूप से चुका देंगे और ऋण से मुक्त हो करके आप चैन की सांस ले पाएंगे।

साथी अब थोड़ी सी नकारात्मक बातों की भी चर्चा कर लें ताकि उसको लेकर काफी सावधानी बरत सकें। उसके बाद में हम सावधानियों की विशेष रूप से चर्चा करेंगे।

जनवरी में ही मंगल तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। तीसरा भाव का भाव होता है तो ये आपको अपने भाइयों या बहनों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सी चिंता आपको दे सकता है हो सकता है कि आपके भाई या बहन को अस्पताल में भर्ती तक कराने की नौबत आ जाए। परंतु उनकी जान पर किसी प्रकार का कोई संकट नहीं है इसलिए आप निश्चिंत रह सकते हैं परंतु अतिरिक्त सतर्कता आपको जरूर बरतनी चाहिए। सितंबर खासतौर पर अप्रैल से लेकर के सितम्बर तक का काल है। ये स्वयं आप को अपने स्वास्थ्य का विशेष खयाल रखना चाहिए। किसी प्रकार का छोटा मोटा माइनर ऑपरेशन होने का योग यहां पर बन रहा है त्वचा संबंधी या हड्डियों से संबंधित किसी समस्या से आप ग्रसित हो सकते हैं।

साथ ही जून में सप्तम भाव में राहु का गोचर है और आप सभी जानते हैं कि सप्तम भाव जीवनसाथी का भाव है, दांपत्य जीवन का भाव है। कुछ बहुत ही छोटे या ये कहें कि बचकाने मुद्दे दाम्पत्य जीवन में खटास उत्पन्न कर सकते हैं। आपको मानसिक रूप से प्रताड़ित होना पड़ सकता है इसलिए थोड़ा आप समझदारी से काम लें। अपने क्रोध पर अपनी वाणी पर अपनी जुबान पर कंट्रोल रखें।

कुछ ऐसी सावधानियाँ जो कि यदि आप 2022 तो छोड़िए यदि आज से ही अपना लेते हैं वैसे भी तुला राशि के जो जातक हैं वो तोल मोल के हर कार्य करते हैं परंतु फिर भी यदि वो अपना लेते हैं तो न केवल 2022 बल्कि उनका पूरा जीवन किसी स्वर्ग से कम नहीं रह जाएगा। एक तो आप अतिरिक्त मेहनत करना प्रारंभ कर दिया। ऐसा नहीं कि कार्य के घंटे बढ़ा दें जो आपकी क्वालिटी है उसको आप निरंतर एक्सिलेंस की तरफ ले करके जाइए। जो कल कार्य किया था, आज जो कार्य कर रहे है वो हर मायने में श्रेष्ठ होना चाहिए। अपने परिवार पत्नी, बच्चों, माता पिता को समय देना प्रारंभ करें। यदि आप ये समय देंगे तो आप ये मत समझिए कि आप अपना समय खराब कर रहे हैं। ये निवेश है संतुष्टि के लिए। जीवन साथी का आपके जो भी कार्य है उसमें आप जितना हो सके सहयोग करें। हो सकता है कि, आपको सहयोग के लिए भी मना कर दिया जाए परंतु आप अपनी तरफ से जितना सहयोग हो सकता है वो करिए। आपको इसके इतने दूरगामी लाभ मिलेंगे कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

साथ ही कुछ सवालों के जवाब आप स्वयं से पूछें। जरूरी नहीं कि हर सवाल का जवाब आप किसी और से पूछें। यदि आप स्वयं से भी पूछेंगे तो आपको उसका बहुत खूबसूरत जवाब मिलेगा।