धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
105
धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 आख़िर क्या सौगात लेकर क्या आया। अतुलनीय सफलता आपको प्राप्त होगी। अब यह सफलता अतुल्य कब हो जाती है। मान लीजिए कि, आपका टारगेट मैं एक हजार रुपया महीना का कमा पाऊंगा और आप मेहनत भी उतनी ही करते हैं जितनी आपने सोच रखी थी और महीने के अंत में आपकी जो कमाई है वह दो हजार रु होगी। मतलब जस्ट डबल हो गई। अब आप उसको क्या कहेंगे क्योंकि आपने अपनी कल्पना शक्ति थी उसमें मैक्सिमम लिमिट एक हजार निर्धारित कर रखी थी। परंतु आपको मिले दो हजार, जिसकी आप कल्पना नहीं कर पाते, जिसकी आप तुलना नहीं कर पाते। जब वो सफलता आपको मिलती है तो हम उसको कहते हैं अतुलनीय सफलता। मान लीजिए कि, आप कोई साधारण सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं और आपको सफलता मिलती है सिविल सर्विसेज में, तो आप उसको अतुलनीय सफलता कह सकते हैं।

पहले कुछ हम सकारात्मक बिंदुओं पर चर्चा करेंगे उसके साथ ही कुछ नकारात्मक बिंदुओं पर भी चर्चा करेंगे और अंत में जानेंगे चार ऐसी सावधानियां जो कि, यदि 2022 में धनु राशि के भाई और बहन अपनाते है तो ये अतुलनीय सफलता उनके लिए भविष्य को पूरी तरीके से परिवर्तित कर देने वाली है।

वर्ष के शुरूआत जनवरी में ही यदि धनु राशि की बात करें तो मंगल का गोचर है वो लग्न में ही रहेगा और मंगल का ये जो गोचर है ये व्यापारियों को कुछ विशेष सेक्टर जैसेकि शेयर मार्केट, ज्वैलरी या रेडिमेड गारमेंट या फिर कपड़ों से जुड़ा, आटो पार्ट्स, मैन्यूफैक्चरिंग, ट्रेडिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स के फील्ड से आप जुड़े हुए हैं, तो जिस शब्द का पहले चर्चा में बतलाया अतुलनीय सफलता इन सभी व्यवसायों से जुड़े हुए, जितने जातक हैं वो अपने टारगेट से कई गुना अधिक मुनाफा कमाएंगे।

छात्रों की बात करते हैं। वर्ष के शुरूआत में बिल्कुल भी लापरवाही न करें। यदि आप लापरवाही कर रहे हैं तो आप अपने पैर पर स्वयं कुल्हाड़ी मारने की बात करेंगे। जनवरी, फरवरी और मार्च यदि आप ये तीन महीने पूरे तसल्ली से वर्कआउट करते हैं, अपनी सीमाएं तोड़ते हैं तो आप अतुलनीय सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। खासतौर पर ऐसे जातक जो प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, उनको कल्पना से बेहतर सफलता मिलेगी।

अप्रैल से लेकर जुलाई तक गुरु का गोचर वो अपनी स्वयं की राशि मीन राशि में गोचर है और इस कारण से यहां पर फिर आप अतुलनीय कार्य करेंगे। यदि आपका घर लेने का सपना है पूरा तो होगा पर आपकी कल्पनाओं से अधिक आप ने जितने स्क्वायर फुट का, जितना बीएचके का घर या फ्लैट पसंद किया था आप उससे बड़ा लेंगे। आप नए वाहन जो पसंद किया था आपके सपनों का वाहन उससे भी बेहतर वाहन आपको प्राप्त होगा और वैभव में भी सारी सीमाएं समाप्त होंगी। इसलिए अपनी तरफ से अब आप नींद, आलस को त्याग दीजिए और उसकी शुरूआत करिये। क्यूंकि भाग्य भी और ईश्वर स्वयं उसी की सहायता करता है जो अपनी सहायता स्वयं करता है।

एक और खुशखबरी 2022 आपके लिए लेकर आया है कि, जून माह में ही आपकी जिंदगी में एक व्यक्ति का प्रवेश होगा जो कि, आपके लिए गॉडफादर बनकर रहेगा और उसके जीवन में प्रवेश करते ही अवसरों का पूरा सागर आपके लिए खुल जाएगा। उन सभी अवसरों को आपको अपनी मेहनत से लगन से भुनाना है।

अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर इन तीनों मांगे की। जो प्रेमी जोड़े हैं, आपस में एक दूसरे को लेकर के उनके प्रेम में और उसके बाद मैं शादी में इन दोनों में जो भी जिस भी प्रकार की बात आ रही थी वो बाधा दूर होगी और शादी की बात उनके पक्की ज़रूर होगी।

फूलों के साथ में कुछ कांटे भी होते हैं और दिन के बाद मैं रात आती है तो 2022 कुछ परेशानियां भी आपके लिए लेकर आया है उनकी जानकारी भी जरूरी है ताकि उनसे हम बचाव का पूरा इन्तजाम पहले से ही तैयार कर सकें।

बात यहां पर दांपत्य जीवन की, पति-पत्नी के रिश्ते की उनमें खटास की।

लग्न में जो गोचर है वो लग्न का गोचर मंगल सप्तम भाव को अपनी सप्तम दृष्टि से पूर्ण दृष्टि से देख रहा है और सप्तम भाव आपको पता है कि, दांपत्य जीवन का पति पत्नी के रिश्ते का होता है तो यहां पर खटास उनके अवश्य आएगी। जो कुंवारे भाई या बहन है उनके लिए कुछ रिश्ते तो आएंगे पर वो रिश्ते कुछ ऐसे होंगे कि आप उन को सिरे से खारिज कर देंगे। बिल्कुल आपको पसंद नहीं आएगी आप सोचेंगे कि, नहीं इससे अच्छा तो ठीक है कि मैं कुंवारा ही रह जाता हूं। जीवन साथी का जो व्यवहार है वर्ष के शुरूआत से ही वो आपके मन को आपकी भावनाओं को तोडऩे वाला होगा। आपको ऐसा लगेगा कि ये मेरा जीवन साथी है, मैं इसके लिए कितना समर्पित हूं परंतु ये मुझसे इस प्रकार का कड़वाहट पूर्ण व्यवहार आखिर कर रहा है तो कर क्यों रहा है आपको वजह भी उसकी समझ में नहीं आती। एक धर्मसंकट की स्थिति उत्पन्न होगी पुरुषों के साथ, की वो अपने परिवार और अपनी पत्नी इन दोनों के बीच में एक प्रकार से पिसने जैसी स्थिति में आ जाएंगे। लड़कियां और शादीशुदा महिलाएं हैं उनके साथ भी ये स्थिति होगी कि वो ससुराल और अपने पति के बीच में एक प्रकार से पिसती हुई नजर आएंगी। तालमेल की कम यहां पर उनको अवश्य ही महसूस होंगी। प्रेमी जोड़ों में किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से गलतफहमी पैदा हो सकती है और वो गलत फहमी आपके प्रेम के रस में कड़वाहट घोल सकती है। इसके लिए आपको किसी भी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश के लिए वैक्युम रखना ही नहीं चाहिए।

चार बहुत ही विशिष्ट सावधानियों।

आप आम दिनों में भी अपनी वाणी को ऐसा बनाएं, अपने शब्दों का चयन ऐसा करें सोच समझकर बोलें कि, सुनने वाले को लगे कि वाह क्या बात कही है जो बोलता रहे मैं सुनता हूं वाणी में मिठास पैदा कीजिए। किसी को ठगना नहीं है परन्तु फिर भी आप सामान्य बातचीत में भी शब्दों का जितना अच्छे तरीके से व्यवहार करेंगे उतना आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। सफलता आपको अतुलनीय मिलनेवाली है परन्तु जमीन न छोड़े, इंसान को इन्सान समझें। जमीन से जुड़े रहोगे तो बहुत ऊपर तक जाओगे। कोई यदि आपका साथ नहीं भी दे रहा तो अकेला चलो की नीति को अपनाये। जैसे-जैसे आप सफल होते चले जाएंगे लोग आपसे जुड़ते चले जाएंगे। चौथी और अंतिम बात जो कार्य आप कर रहे हैं उसको निरंतर करें परन्तु उत्कृष्टता के साथ मे करें जैसा कल किया था उससे बेहतर करें। सफलता आपको अतुलनीय ज़रूर मिलेगी।