मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
125
मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


2020 और 2021 दोनों वर्ष मानव जाति को एक ऐसा दंश दे करके गए हैं जो शायद हम जीते जी कभी भूल नहीं सकते। हम बात कर रहे हैं कोरोना काल की। परन्तु जैसे हर रात के बाद में एक सुबह होती है वैसे ही दुख के बाद में सुख अवश्य आता है।

हम अपनी राशिफल की श्रृंखला में प्रत्येक राशि के बारे में वर्ष 2022 को लेकर के क्या सकारात्मक और क्या कुछ नकारात्मक है उस पर चर्चा कर रहे हैं और आज हम चर्चा करेंगे मिथुन राशि के जातकों और जातिकाओं के बारे में।
मिथुन राशि यदि आपकी है तो आपके लिए 2022 कैसा रहने वाला है ?

यदि हम आने वाले कल की थोड़ी सी झलक प्राप्त कर लें तो हम बहुत अच्छे से योजना बना सकते हैं चाहे अपना पारिवारिक जीवन हो या अपना प्रोफेशनल जीवन।

मिथुन राशि का 2022 में लगातार चुनौतियों से सामना होगा परंतु वह चुनौतियां उनको नया कुछ ना कुछ सिखाएंगे उनके जीवन में कुछ न कुछ बेहतर गठित करने के लिए ही वह चुनाव किया उनके समक्ष आएंगे और यदि आप पहले से ही तैयार हैं तो फिर वह चुनौतियां आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकती। हम दोनों बात करेंगे पहले कुछ सकारात्मक बिंदुओं पर और फिर कुछ नकारात्मक बिंदुओं पर तो सबसे पहले हम सकारात्मक बातों की चर्चा करते हैं।

ऐसे भाई और बहन जो कि, व्यापार से जुड़े हैं, स्वयं का बिजनेस करते हैं उनके लिए एक बहुत बड़ी सौगात है। खासतौर पर अप्रैल और मई का जो समय है वह फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्री के लिए, रियल एस्टेट के लिए, शिक्षा से जुड़े हुए लोगों के लिए, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए, टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए एक तरीके से बूम लेकर के आएगा और इनसे जुड़े जितने भी जातक है वह भारी लाभ कमाएंगे और एक बड़ी कैपिटल का निर्माण अवश्य ही करेंगे।

ये सब कैसे संभव हो पा रहा है कि, राहु का जो गोचर है वह 11वें भाव में लाभ भाव में घटित हो रहा है और यह सारे राहु कृत्य जितने भी लाभ हैं इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों को अवश्य ही प्राप्त होंगे।

विद्यार्थियों को ले करके भी मिथुन राशि 2022 एक खुशखबरी लेकर आई है और खुशखबरी के लिए आपको बहुत ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है 2022 के वर्ष के आरंभ में ऐसे छात्र जो कि टेक्निकल एजुकेशन प्राप्त कर रहे हैं, पैरामेडिकल की या मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं उनको बहुत अच्छी सौगात मिल सकती है, जो इनकी पढ़ाई करने के लिए कहीं विदेश जाना चाहते हैं उनको अच्छी अपॉर्चुनिटी मिलेगी। परंतु एक बात यहां पर आपको जरूर ध्यान रखनी चाहिए कि, सारे कार्य आपको मई से पहले पहले कंप्लीट करना है अगर हो सके तो। कई बार चीज है हमारे हाथ में नहीं होती है। मई के बाद में खास तौर पर जो विद्यार्थी सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं उनको हो सकता है कि निराशा हाथ लगे।

यदि आप नौकरी पेशा है चाहे फिर वह निजी क्षेत्र की हो या पर सरकारी क्षेत्र की जो परिवर्तन आप लंबे समय से चाह रहे थे वह मई के आसपास आपको अवश्य ही मिलेगा चाहे वह ट्रांसफर की बात हो, प्रमोशन की बात हो या उच्च दायित्व प्राप्त करने की बात होगी और राजनीति जो कि ऑफिस में घटित हो रही है उसमें आप की टांग आगे रहेगी या बल्कि दूसरे शब्दों में कहें तो आपको उसमें विजय अवश्य ही प्राप्त होगी।

बहुत बड़ी खुशखबरी ऐसे युवा जातकों के लिए जो कि अपने विवाह की राह देख रहे हैं उनके लिए गुरु बृहस्पति यहां पर बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर के आए हैं खास तौर पर यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो प्रेम विवाह यहां पर गुरु के आशीर्वाद से अवश्य ही संभव होगा। परंतु यदि आप करना ही चाहते हैं ठान ही लिया है तो दो बातों का ख्याल रखें कि, एक तो कुंडली आप मिलान जरूर करें और जो भी उसका उपाय हो वह जरूर करें और सितंबर से पहले ही आप विवाह संपन्न करें।

एक दूसरे पक्ष पर थोड़ी सी बात कर लेता है नकारात्मक पहलू की।

व्यापार से जुड़े हुए उनको पहले मैंने शुरुआत में सारे श्रेष्ठ परिणाम बतला दिए परंतु वर्ष के आरंभ में ही शनि का जो अष्टम भाव में गोचर है वह आपकी बनाई योजना पर पानी फेरने का कार्य कर सकता है इससे बचने के लिए आप कोई ना कोई प्लान B अवश्य तैयार रखें। स्वास्थ्य संबंधी जो घटक है वह थोड़े से यहां पर नकारात्मक देख रहे हैं और वर्ष के शुरू से ही दिख रहे हैं। दांतों से संबंधित, गले से संबंधित, त्वचा से संबंधित या शारीरिक कमजोरी से संबंधित, एसिडिटी, आंखों और जोड़ों से संबंधित इनसे संबंधित यदि आपको कोई पुरानी बीमारी है तो आपको सावधानी जरूर रखनी चाहिए। क्योंकि डॉक्टर पर होने वाला खर्च आपका बढ़ सकता है। परंतु जुलाई के बाद में आपको राहत अवश्य ही मिलेगी।

बात दांपत्य जीवन की कर लेते हैं वर्ष का जो उत्तरार्ध है अर्थात जुलाई के बाद कि मैं बात कर रहा हूं उसमें पति और पत्नी के बीच में जो विवाद है वह हो सकता है कि विकराल रूप धारण कर ले। मिथुन जो जातक हैं वह स्वयं हो सकता है कि आक्रामक होकर के बात को बहुत ज्यादा बिगाड़ देने का कार्य करें। मंगल, शुक्र और गुरु इन तीनों की जो होती है दांपत्य जीवन के लिए यहां पर खटास ले कर के आ रहे हैं।

अंत में मैं आपसे यही गुजारिश करना चाहूंगा कि जब हमें बातें हैं पहले से पता लग जाए तो उसका फायदा क्या है उसका फायदा केवल यही है कि जो सकारात्मक बातें हैं उनको प्रयास करके हम बढ़ा सकते हैं और जो नकारात्मक घटित होने वाला है वह हम अपने स्वयं पर कंट्रोल करके अपने क्रोध पर कंट्रोल करके उसको हम कम या न्यूनतम कर सकते हैं।