वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
74
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


साल 2022 मे वृश्चिक राशि के लिए क्या लेकर क्या आया है?

वृश्चिक राशि के जातकों को वह बना देगा मुकद्दर का सिकंदर। मुकद्दर का सिकंदर अर्थात मुकद्दर का अर्थ होता है भविष्य, आने वाला कल और उसका सिकंदर अर्थात 2022 में आप जिस किसी भी कार्य में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता सुनिश्चित मिलेगी।

एक वो काल जिसमें कि हम वर्तमान में जी रहे हैं जिसमें हम अभी कार्य कर रहे होते हैं। इसमें हम अभी या तो आलस्य कर लें या फिर हम इसको अच्छे से अच्छा श्रेष्ठतम कर्म में लगा दें। सिर्फ इसी से हम भविष्य को ठीक कर सकते हैं नहीं। एक और रास्ता भी है अतीत जो है अतीत को हम न तो एडिट कर सकते हैं और अतीत की भूलों को बार -बार याद करके पश्चाताप ज़रूर कर सकते हैं। उस पश्चाताप को हम बदल नहीं सकते, परंतु हमारी तो भविष्य को लेकर क्या चिंता है, उस भविष्य की चिंता को हम सुखद अहसास में बदल सकते हैं। यदि आने वाले कल की थोड़ी सी झलक भी मिल जाए तो हम अपनी तैयारी उसी के अनुरूप कर सकते हैं और ज्योतिष इसमें आपकी पूर्ण रूप से सहायता करता है। अब आपको पता लग गया है कि, आप मुकद्दर का सिकंदर बनने वाले हैं तो आप क्या करेंगे। चादर तान के सोने का कार्य करेंगे या और अधिक मेहनत करने का कार्य करेंगे। यदि आप चादर तानकर सोने का कार्य करेंगे तो मुकद्दर का सिकंदर बनना तो दूर उसके लिए कोई और जुमला हमें तलाशना पड़ेगा। परंतु यदि आप अपनी मेहनत को कई गुना कर देंगे तो ज़रूर आप मुकद्दर का सिकंदर बनेंगे।

पहले कुछ पॉजिटिव और उसके बाद में कुछ थोड़ी सी नेगेटिव बातें और फिर कुछ सावधानियां जो की वृश्चिक राशि को 2022 में जरूर बरतनी चाहिए।

अप्रैल से जनवरी से नहीं कर रहा हूं क्योंकि मुकद्दर का जो सिकंदर बनने का समय है वो आपका अप्रैल और उसके बाद में है। उससे पहले थोड़े से संघर्ष का काल है। अप्रैल के पश्चात ये समझिए कि, नए सूर्य का उदय होगा जो कि आपको मुकद्दर का सिकंदर बनाएगा। कारण होगा गुरु का मीन राशि में गोचर होना। आप कहेंगे कि कौन सा कार्य? जो कार्य आप अभी कर रहे हैं उसको ही यदि आप श्रेष्ठतम तरीके से करते हैं तो अप्रैल के बाद में आपको एक ऐसा बूस्ट मिलेगा जो कि आपको जीवन भर काम आएगा। यदि आप अभी दुर्भाग्यवश कोई कार्य नहीं कर रहे हैं कोई कार्य आपके पास में नहीं है या जो कार्य आप अभी कर रहे हैं उसमें सफलता आपको नहीं मिल रही है तो एक नया अवसर भी आपके लिए 2022 ले के आ रहा है। अगर मैं यह कहूं कि आपको अपने अपने क्षेत्र में राज योग का उपभोग करेंगे 2022 में तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

राहू का छठे भाव में गोचर लगभग लगभग वर्ष के मध्य में आएगा तो आप अपने रोग, ऋण पर विजय प्राप्त करेंगे। कोई बीमारी है वो भी समाप्त होगी, ऋण जाल में यदि आप ग्रस्त है तो उसे ऋण जाल की समाप्ति होगी और आपके शत्रु हैं, उन पर भी आपको विजय प्राप्त अवश्य ही होगी। आपकी उम्र चाहे कम हो मुकद्दर का सिकंदर आप है तो आप अपने संगठन में कम उम्र में भी ऐसे लोगों पर विजय प्राप्त करेंगे जो हो सकता है अनुभव में और जिम्मेदारी मैं अधिकार में आपसे अधिक हूं। आप को एक बड़ी जिम्मेदारी संगठन या सत्ता में ज़रूर मिलेगी।

ऐसे विद्यार्थियों जो की सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं और कई अटैम्प्ट वो दे चुके हैं, परन्तु सफलता उनको नहीं मिली। 2022 में सफलता उनके कदम अवश्य ही चूमेगी।

जो बिजनेस कर रहे हैं या जो स्वरोजगार में लिप्त हैं उनके लिए एक आय का दूसरा स्रोत सृजित होगा और वो भी परमानेंट रूप से आपको आय प्रदान करता रहेगा और यह होगा शुक्र के कारण सितंबर के पश्चात। शुक्र का गोचर आपके यहां पर जबरदस्त फेवरेबल स्थिति में आ रहा है।

अब की बात करते हैं थोड़ी सी क्या क्या नकारात्मक बिंदु होने वाले हम क्या क्या सावधानियां होनी चाहिए।

जनवरी से लेकर के अप्रैल लगभग लगभग ये साढ़े तीन से लेकर चार माह का जो समय है शनि का इसमें मकर राशि में गोचर रहेगा। ये बेतहाशा खर्च करने का समय है अब आप वो पैसा कहीं से भी लाइये खर्च कुछ इस प्रकृति का होगा कि आप उस खर्च को टाल नहीं पाएंगे। इस बेतहाशा खर्च में आपको अप्रेल के बाद ही राहत की सांस मिलेगी और खर्चों में कमी आएगी। ऐसे पति पत्नी जो कि दोनों कामकाजी हैं। पति और पत्नी दोनों काम कर रहे हैं उन्हें भी शनि का ये जो गोचर है ये आपसी मतभेद देगा और आपसी मतभेद के कारण जो दांपत्य जीवन है उसमें थोड़ी सी खटपट हो सकती है अधिक नहीं होगी परंतु ये मानसिक तनाव का बड़ा कारण बन सकती है। अगस्त के पश्चात आपको एक सावधानी जरूर रखनी है कि अपने माता और पिता के स्वास्थ्य का आप बेहद ख़याल रखें। खासतौर पर पिता के स्वास्थ्य का। शनि का जो गोचर है वो पिता के स्वास्थ्य को प्रभावित करने का कार्य करेगा, उनकी कोई बीमारी पुनः उत्पन्न हो सकती है अतः उनके स्वास्थ्य को लेकर के आप आपको बेहद सतर्कता बरतनी चाहिए। साथ ही मैं सलाह दूंगा ऐसे प्रेमी जोड़ों को जिनको कि ऐसा लगता है कि, ये जो मेरे साथ में प्रेम के बंधन में है क्या मुझे इनके साथ में विवाह बंधन में बंधना चाहिए। अपने ईगो को आप थोड़ा सा साइड में रखिए। किसी की आप सलाह भी ले सकते हैं जहां पर ईगो आपके बीच में आ गया तो आप समझिए कि, इस वर्ष अर्थात 2022 में प्रेम उसकी बली ज़रूर चढ़ सकता है। और आप दोनों की जो दूरियां हैं वो दूरियां बढ़ सकती हैं। मई में आपको इसका विशेष खयाल रखना चाहिए।

साथ ही अब कुछ ऐसी सावधानियां जो कि आप यदि 2022 में बरतते हैं तो 2022 आपके जीवन का सर्वोत्तम वर्ष साबित हो सकता है। अधिकारियों का तो सम्मान सभी करते ही हैं। आप अपने आफिस में जो आपके अधीनस्थ है उन का सम्मान ज़रूर करें। अगर आपके बिजनस में प्रतियोगिता है तो होनी ही चाहिए, वो स्वस्थ प्रतियोगिता हो ।उसमें यह नहीं कि आप जिससे प्रतियोगिता कर रहे हैं आप उसके जानी दुश्मन बन जाएं नहीं केवल बिजनस तक ही प्रतियोगिता को रखें उसको मन में लेकर करके ना आए। अतीत को आप भूल जाइए अतीत में जो भी हुआ है, उसको भूलकर की जब आप आगे बढ़ेंगे तभी आप सफल हो सकते हैं। और जब कोई आप नए कार्य की शुरूआत करते हैं तो पूरा होमवर्क करें अर्थात् आपकी जो आन्तरिक तैयारी है वो पूरी होनी चाहिए, ताकि आपको कभी भी विफलता का चेहरा न देखना पड़े।