कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
110
कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


वर्ष 2022 से हमें बहुत ज्यादा आशाएं हैं। कारण इस का ये भी हैं की गुजरे हुए 2 वर्ष हमारे लिए किसी दंश से कम नहीं रहें हैं। कन्या राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 आखिर क्या खुशखबरी लेकर क्या आया है। क्या सौभाग्य देगा दस्तक?
भविष्य को लेकर एक बहुत ज्यादा खूबसूरत बात हैं जो भूतकाल के साथ नहीं हैं। भविष्य  के साथ हम आशान्वित रहते हैं और हम भूतकाल को एडिट नहीं कर सकते, लाख कोशिश करके हम उसको एडिट नही कर पाएंगे। यदि हमें भविष्य की थोड़ी सी भी झलक मिल जाए तो हम उसको एडिट करने का प्रयास कर सकते हैं, बल्कि यह कहे कि एडिट कर सकते हैं तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

कन्या राशि के लिए 2022 कैसा रहने वाला है?

अवसर दस्तक तो देगा पर हमारी मानसिकता क्या होती है कि, हमें जो चाहिए हमारी तो महत्वाकांक्षा है हम उसको पहचान नहीं पाते की वो किस स्वरूप में दस्तक दे रहा है। क्योकी अवसर की एक खासियत है वह कभी भी बिल्कुल प्रत्यक्ष रूप से आपको दर्शन नहीं देता है। मान लीजिए कि आप को फिल्मों में हीरो बनना है, अब अगर आप यह चाहे कि मैं तो सीधा जाकर के पहली ही फिल्म में हिरो का रोल करूंगा शायद यह पॉसिबल नहीं है। अवसर ऐसा नहीं करेगा। अवसर ऐसा करेगा कि, आपको वह मुंबई से या फिल्म लाइन से किसी भी प्रकार से जोड़ देगा, हो सकता है कि एक या दो फिल्मों में आपको ही छोटे बड़े रोल करें और वह की भूमिका किसी विशेषज्ञ की निगाह में आ जाए और आपको फिर एक बड़ी फिल्म मिल जाए। हर क्षेत्र में ऐसा ही हॉट हैं आप बिजनेसमैन बनना चाहते हैं तो आप सोचे कि मैं तो सीधे रिलायंस जैसी कंपनी ही खोलूंगा तो यह पॉसिबल नहीं है। अवसर हमेशा रूप बदलकर आता है हमारे अंदर यह विवेक होना चाहिए कि, हम उस अवसर को पहचान सके। हम कई बार लालच के चलते कि यह छोटा कार्य में नहीं करूंगा, बड़ा कार्य करूंगा। कई बार हमारा मन नहीं करता है कि, हम अपना मन किस प्रकार से उसमें लगाएं, न लगाएं। आज हमारी मर्जी नहीं है कार्य करने की, कई बार हम साहस नहीं जुटा पाते हैं। कई बार हमने जो अपना कंफर्ट जोन क्रिएट किया हुआ है उससे बाहर नहीं आ पाते यह सारी चीजें हमें छोड़नी पड़ेगी।

जनवरी में जो मंगल का धनु राशि में गोचर है यदि आप प्रॉपर्टी खरीदना चाह रहे हैं, यदि आप वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने के योग आपको दस्तक देंगे। थोड़ी सी हिम्मत जुटाई है आप यह दोनों ही चीजें खरीदने में कामयाब जरूर होंगे।

हमारे व्यापारी भाई जो कि शिक्षा के क्षेत्र का, ऑटोमोबाइल का, बिल्डिंग मटेरियल का, एक्सपोर्ट का, इंश्योरेंस से संबंधित किसी चीज का या फिर किसी भी चीज के निर्माण का अर्थात मैन्युफैक्चरिंग का यदि काम कर रहे हैं तो उनके लिए 2022 कई सारे नए अवसर लेकर के आएगा। राजनीति में जो सक्रिय हैं उनको नया दायित्व, नया पद मिल सकता है अब आप यह कह कर के पल्ला मत जानिए कि, मुझे तो ज्यादा दायित्व नहीं चाहिए। यदि आप को राजनीति में आगे बढ़ना है तो 2022 में आपको संगठन जो भी दायित्व देता हैं उसको स्वीकार करें और उसको ईमानदारी के साथ में पूर्ण करें।

फरवरी से ही मंगल का जो गोचर है वह ऐसे विद्यार्थियों की कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं खासतौर पर सिविल सर्विस की या न्यायिक सेवा की या पुलिस सेवा की उनको खुशखबरी अवश्य मिलेगी। यदि कोई परीक्षा दी हुई है तो उसका रिजल्ट आपके लिए पॉजिटिव जरूर ही आएगा।

मार्च में किसी ऐसे नए व्यक्ति का आपके जीवन में प्रवेश होगा जो आपके लिए एक मित्र, मार्गदर्शक और गाइड का कार्य भी पूरा करेगा फिलोसोफर का कार्य भी पूरा करेगा और आपका पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों प्रकार की जिंदगी को वह बदल कर के रख देगा। बदलने के मायने यह हैं कि नकारात्मक से सकारात्मक में बदलाव कर देगा।

 थोड़ी सी मिठास के साथ में खटास होती है, फूलों के साथ में कांटे भी होते हैं ,इसलिए हर वर्ष में कुछ दुखद पहलू भी होते हैं। आपके स्वास्थ्य को लेकर के आपको विशेष खयाल रखना है क्योंकि वर्ष 2022 में शनि का जो गोचर है वह आपको त्वचा से संबंधित, हड्डियों से संबंधित, हार्मोन अल्टिस बैलेंस से संबंधित बीमारियां अवश्य दे सकता है खास तौर पर यहां पर मैं 2 माह आपको पहले ही बतला दूं अप्रैल और सितंबर। इसमें आप विशेष सावधानी रखें। छोटी से छोटी हेल्थ प्रॉब्लम को भी नजरअंदाज ना करें क्योंकि वह एक दस्तक है किसी गंभीर रोग का।

दांपत्य जीवन में आपको विशेष सावधानी रखने की जरूरत है क्यो की मई शनि का गोचर हो रहा है वह आप के अहंकार को इतना बढ़ा देगा कि, आप जीवन साथी पर हो सकता है कि तानाशाही कर गुजरने के लिए भी तैयार हो जाए। आपको ऐसा लगेगा कि ऐसा करके मैं जीत रहा हूं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है दांपत्य जीवन एक ऐसा क्षेत्र है जहां पर जीत या हार जैसी कोई भी चीज कार्य नहीं करती है। अपने अहंकार को आप तिलांजलि जरूर दे।

एक और खास बात अगस्त माह या उसके बाद में आपका कोई पुराना प्रेमी या प्रेमिका आपकी जिंदगी में लौट सकता है या फिर कोई एक्स्ट्रा मेरिट फेयर करने के लिए आपको भहला सकता है। तो आप अपने आप पर संयम रखें और इस प्रकार का अनैतिक कार्य बिल्कुल भी ना करें।
कुछ सावधानियां यदि आप रखते है तो 2022 आपके जीवन का एक स्वर्णिम वर्ष साबित हो सकता है। आप खाली बिल्कुल भी ना रहे जब भी आप खाली रहते हैं उस समय आप कोई रचनात्मक कार्य करें, कोई क्रिएटिव कार्य करें हो सके तो अपनी कॉपी को ही आप समय दे दे। जीवन साथी के साथ में आपको जब भी मौका मिलता है बाहर घूमने जरूर जाएं उनके साथ में समय जरूर बिताए। अपनी परिपक्वता दर्शाए यह बताएं अपने आसपास आप एक विवेक महान व्यक्ति हैं।
अपने कार्य को सतत करें किसी भी दिन आपको ऐसा नहीं लगना चाहिए कि, आप काम कर रहे हैं बल्कि आपको रोजाना ऐसा लगना चाहिए कि आप अपनी किसी हॉबी को ही पूरा कर रहे हैं। अर्थात अपने कार्य से आप प्रेम करना सीखें। शीघ्र प्रतिक्रिया बिल्कुल भी ना दे, चाहे कोई आपकी तारीफ कर रहा है, चाहे कोई आपको गाली दे रहा है दोनों ही मामलों में आपको बिल्कुल रिजेक्ट नहीं करना है संतुलित रहना हैं।