सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
133
सिंग राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
सिंग राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


जैसे ही नया वर्ष आने को होता है हम जुट जाते हैं यह जानने में कि ये आखिर नया वर्ष आने वाला है यह हमारे लिए कैसा रहने वाला है और इसमें गलत कुछ भी नहीं है। क्या अच्छा या बुरा होने वाला है। यदि इसकी तैयारी हमारे पास में पहले से हो तो हम कुछ वहां पर एडिटिंग कर सकते हैं। भूत काल के संबंध में यह संभव नहीं है जो घटित हो चुका है उसको बदला नहीं जा सकता। आने वाले को बदला जा सकता है।

यहां जाकर के आप अपने 2022 को कैसे बेहतर बनाएं इसके कुछ राज जान सकते हैं। आज हम बात करेंगे सिंग राशी, जो बड़ी ही धीर और गंभीर राखी है और कई बार ये इतनी ज्यादा इंट्रोवर्ट हो जाती है अपने व्यवहार में कि ये अपने रिश्ते भी खो बैठते हैं।

यदि आपने एक संतुलित व्यवहार नहीं रखा तो जो अच्छा खासा प्रेम संबंध आपका चल रहा है फिर चाहे वो प्रेम संबंध शादी से पहले का हो या शादी के बाद का अपने जीवन साथी के साथ ही क्यों ना हो। यदि आपने अपने क्रोध पर कंट्रोल, नियंत्रण नहीं रखा तो फिर थोड़ी सी दुविधा जनक स्थिति हो सकती है। साथियों हम इस राशिफल को बहुत ही संक्षेप में वर्णित कर रहे हैं। कुछ सकारात्मक बिंदु जानेंगे और साथ ही कुछ नकारात्मक बिंदु और साथ ही कुछ ऐसी सावधानियां जो आपको नकारात्मकता से उसके परिणामों से बचा सकती हैं। तो साथियों पहले हम पॉजिटिव बातें करते हैं कुछ सकारात्मक बातें करते हैं।

व्यापारीगण जो बिजनेसमैन है, खास तौर पर मैं बात कर रहा हूं जो कि शेयर बाजार में निवेश करते हैं। क्या शेयर बाजार से संबंधित ट्रेडिंग करते है या अन्य किसी प्रकार की ट्रेडिंग करते हैं। फाइनेंस से जुड़ा हुआ जिन का बिजनेस है, क्या किसी प्रकार के मनोरंजन का बिजनेस है। ज्वैलरी का गोल्ड का आर्टिफिशियल ज्वैलरी या श्रृंगार प्रसाधन के किसी भी प्रकार का यदि आप का बिजनेस है, तो जनवरी से लेकर के अप्रैल यह चार माह आपके लिए बहुत सुखद समाचार लेने आने वाला है। एक तो आपका जो पहले से ऋण चल रहा है उस ऋण जाल को समाप्त करने में, उसके चक्र को तोडऩे में, ग्रह आपके साथ में खड़े रहेंगे और साथ ही आपको धन आगमन में भी यहां पर वृद्धि स्पष्ट रूप से नजर आ रही है। तो अपनी पूरी एनर्जी लगा कर के इन चार महीनों में आप काम ज़रूर करिएगा।

यदि शादी शुदा हैं और चाहते हैं कि आपको संतान की प्राप्ति हो जाए, तो संतान प्राप्ति की खुशखबरी भी आपको 2022 में और खासतौर तौर पर जो पूर्वार्ध है मतलब पहले के जो छह माह है उसमें मिल सकती है और यदि आप चाहते हैं कि आपको संतान की प्राप्ति सही समय पर हो जाए तो आप अब ढीले न करें। संतान प्राप्ति के प्रयास शुरू कर दें क्योंकि गोचर अभी आपको बहुत ज़बरदस्त ढंग से सपोर्ट कर रहा है संतान प्राप्ति को लेकर के।

ऐसा मेरे भाई और बहन की नौकरी में है चाहे फिर वो सरकारी नौकरी हो या फिर वो कोई प्राइवेट नौकरी ही क्यों ना हो, मंगल का जो गोचर है वो वर्ष के लगभग अधिकतम समय आपको सपोर्ट करेगा। सपोर्ट किस लिहाज से करेगा तरक्की के लिहाज से आपको सपोर्ट करेगा। तरक्की आपके पद में वृद्धि की, तरक्की आपके वेतन में वृद्धि की, तरक्की आपके दायित्वों में वृद्धि की और आपकी मनचाही पोस्टिंग भी आपको अवश्य ही मिल सकती है।

हम विद्यार्थियों के बारे में भी करेंगे और यहां पर विद्यार्थी से आज मेरा आशय है स्कूली शिक्षा की जो प्राप्ति कर रहे हैं तो थोड़े से कहीं भटक गए थे उनके परफॉर्मेंस में यहां पर जबरदस्त वृद्धि देखी जाएगी। उनको अहसास होगा पढ़ाई में मन लगना उनका प्रारंभ होगा और उनका जो रिजल्ट है वह भी कई गुना बेहतर अवश्य ही इस वर्ष होने जा रहा है।
बात हम करते हैं दाम्पत्य जीवन की, पति पत्नी के रिश्ते की वर्ष के शुरूआत में ही मनमुटाव को दूर करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी और खुशखबरी की बात ये है कि आपके जीवन साथी स्वयं अपनी गलती मान करके आपको अप्रोच करेंगे कि भूत काल की सारी जो खटास है उसको भुला दिया जाए और आगे एक नए सिरे से हम जिंदगी शुरू करते हैं।
अब दूसरे पहलू भी जान लेते हैं जिनको भी जानना बहुत ज्यादा जरूरी है। बात व्यापार की ही करेंगे, व्यापारियों को कुछ अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए। कारण है खास तौर पर अप्रैल और अगस्त ये दो दो माह हैं इनको आप बहुत सतर्कता से कार्य करें, क्योंकि कर्मचारियों का गठबंधन हो सकता है आपको नुकसान पहुंचा सके। बिल्डिंग मटीरियल का काम करते हैं सैनेटरी से संबंधित जिनका काम है इनको खास तौर पर सावधान रहना चाहिए। गुटबाजी से नहीं तो आपके बिजनस को बड़ा लॉस हो सकता है।

स्वास्थ्य पक्ष का आपको ध्यान बहुत गहराई से रखने की जरूरत है। मानसिक तनाव खासतौर पर और व्यापार को लेकर की जो मानसिक तनाव है, उसको यदि आपने सीमा रेखा से अधिक ले लिया उस तनाव को तो राहू का जो मेष राशि में गोचर है उससे आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है तो नियमित रूप से ध्यान और प्राणायाम को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा बना लें। ताकि मानसिक तनाव आपके ऊपर हावी न हो पाएं।

कुछ ऐसी सावधानियां जो यदि आपने अपना ली तो आप मानिए कि सच्चा जो भविष्यफल है उसका फायदा केवल आपने उठाया। केवल मात्र ये सुन लेने से क्योंकि हमें जिज्ञासा तो यही होती है कि आने वाला वर्ष है वो हमारे लिए बहुत बेहतर हो, परंतु अपनी तरफ से आप कोई सावधानियां नहीं बरतेंगे तो हो सकता है कि अच्छा जो समय है वह भी बुरे में परिवर्तित हो जाए।

सावधानी नंबर 1 अप्रैल और अगस्त ये दो एक ऐसे महीने है जबकि आपको अपने मित्रों की तरफ से ही कुछ लुभावने ऑफर आएंगे कि दो नंबर से या आसानी से पैसा कमा लेते हैं। परंतु साथियों उस राह पर आपको और गलती से भी एक कदम भी आगे नहीं बढ़ना है नहीं तो फिर आप ऐसी स्थिति में पहुंच जाएंगे कि, किसी उपाय के माध्यम से भी बाहर आना सुनिश्चित नहीं हो पाएगा। यदि आप पदोन्नति चाहते हैं। यदि आप अपना मनपसंद ट्रांसफर चाहते हैं तो अप्रैल के बाद ही आप प्रयास करे और इससे पहले यदि आपने प्रयास किया तो आपकी छवि भी खराब होगी और ना ही आपका प्रयास रंग ले करके आएगा।

अब बात सबसे बड़े मुद्दे की करता है। क्रोध के कारण प्रेम संबंध खत्म हो सकते हैं और ऐसा क्यों है क्योंकि पंचम भाव जो कि प्रेम संबंधों का भाव है प्रेमी के लिए प्रेमिका का और प्रेमिका के लिए प्रेमी का भाव है वो मंगल का पंचम भाव में वर्ष के आरंभ से ही गोचर हो रहा है। चाहे आपका प्रेम संबंध कितना ही पुराना क्यों न हो। ये ऐसी स्थिति मंगल यहां पर ले करके आएगा जिससे कुछ मिस अंडरस्टैंडिंग, जिससे कुछ गलत फहमी की शुरूआत होगी और फिर वो आपके क्रोध की बलि प्रेम चढ़ जाएगा। तो ऐसा कदापि न होने दें। अपने आप पर पूरा काबू रखें, अपने इमोशंस पर काबू रखें और प्रेम को उसकी पराकाष्ठा अर्थात विवाह तक अवश्य ले करके जाएं।