कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

यदि शुरुवात सही हो जाए तो जो जंग है या जो लड़ाई है, समझ लीजिए कि आधा रास्ता आपने तय कर लिया,50 परसेंट से भी ज्यादा आपका काम हो गया।

0
272
कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Cancer Jatakas
कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Cancer Jatakas

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Cancer Jatakas


2021 के वार्षिक राशिफल की शृखंला आज बात करने जा रहे हैं कर्क राशि की। कहा गया है कि यदि शुरुवात सही हो जाए तो जो जंग है या जो लड़ाई है, समझ लीजिए कि आधा रास्ता आपने तय कर लिया,50 परसेंट से भी ज्यादा आपका काम हो गया।

कर्क राशि वालों के लिए ऐसी ही खुशखबरी 2021 लेकर आ रहा है। छोटी मोटी जो परेशानियां आएंगी भी उसके लिए हम अंत में आपको उपाय बतलाएंगे। जिससे कि आप अपनी इन छोटी मोटी समस्याओं को चुटकी बजाते ही हल कर सकें। साथ ही हमारा प्रयास है कि बहुत ही संक्षेप में और सारगर्भित एक राशिफल आपके समक्ष लेकर आए।

तो साथियों सबसे पहले हम कर्क राशि के लिए वर्ष प्रवेश की कुंडली पर दृष्टिपात कर लें। दो दो पंच महापुरुष होगें यहां पर बन रहे हैं, एक तो रुचक योग और दूसरा शश योग, और ये दोनों ही कारण हैं कि कर्क राशि के जातकों की जो शुरूवात है वो यहां पर धमाकेदार और शानदार रहने वाली है।

जनवरी-2021 से मार्च 2021

वर्ष के प्रारंभ से यदि 5 अप्रेल तक की बात करें, तो लगभग लगभग तीन महीने, ये बहुत ही शानदार रहने वाले है। नवीन सम्पर्क आपसे जुड़ेंगे नए नए लोग आपसे जुड़ेंगे और वो सारे जुड़ने वाले लोग आपके लिए काम के साबित होंगे। आपके सारे रुके हुए कार्यो को सही रास्ते पर सही ढर्रे से कराने में उन का बहुत बड़ा योगदान रहेगा। हां इसी दरम्यान आप की यदि कोई छोटी बहन है तो उसके जीवन को ले करके आप थोड़े से चिंतित हो सकते हैं।

जब बहुत सारे रुके हुए कार्य एक साथ होने लगते हैं तो अति उत्साहित हो जाता है व्यक्ति और जब व्यक्ति अति उत्साहित होता है तो उसको कहीं न कहीं नींद की कमी महसूस होती है तो अपनी नींद पर भी आपको प्रॉपर ध्यान जरूर देना चाहिए। बात चाहे जो हो यदि अप्रैल और मई इन दो महीनों की करें तो ऐसे मेरे भाई और बहन जो तकनीकी फील्ड में कार्य कर रहे हैं, इंजीनियर हैं, डॉक्टर है, या पेशे से सीए है, या किसी भी प्रकार के तकनीकी फील्ड में काम कर रहे हैं, वो प्रमोशन प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही अपने इच्छित डिपार्टमेंट में उनका प्रमोशन हो जाएगा, और इसके साथ ही यदि वो कहीं अपना ट्रांसफर भी चाहते हैं तो वो ट्रांसफर भी उनका इसी समय जरूर होगा। इनके लिए सलाह ये है कि इन दो महीनों के दौरान गृह क्लेश अर्थात घर में जो छोटे मोटे झगड़े होते रहते हैं, हर घर में होते हैं, उनको अनदेखा करने में ही आपका फायदा है। उसको खींच कर बिल्कुल भी बड़ा न करें वरना इसको आपको अपनी व्यावसायिक कहानी से पूरा करना पड़ सकता है।

जून-2021 से जुलाई-2021

जून पूरा और लगभग 15 जुलाई तक अर्थात ये जो डेढ़ माह है, ऐसे समय जो खानपान से संबंधित व्यापार करते हैं या अनाज से संबंधित जो व्यापारी हैं, उनको कोई नया कुछ प्रारंभ करने का मौका मिलेगा। इस अवसर को उन्हें बिल्कुल भी नहीं ठुकराना चाहिए क्योंकि ये अवसर उनके लिए बहुत सारी खुशियां, बहुत सारी सौगातें लेकर के आने वाला है।

जो महिलाएं हैं, वो इसी समय इसी समय के दौरान बीमारी से ग्रसित हो सकती हैं। डॉक्टरों को उनको चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इसलिए वो अतिरिक्त सावधानी अपने स्वास्थ्य को ले करके जून और जुलाई में जरूर बरतें।

जुलाई-2021 से अगस्त-2021

16 जुलाई से 15 अगस्त के दौरान आपको अतिरिक्त सावधानी रखनी है, क्योंकि मेहनत आप करेंगे और फल कोई और ले करके जा सकता है। ऐसा ही कि जैसे आप पेड़ लगाएं और उसके फल कोई और खा ले। इससे बचने का सबसे बढ़िया तरीका ये है कि आप ना कहना सीखें। स्पष्ट तौर पर जो आप कार्य नहीं कर सकते उसे आपको ना कह देना चाहिए, यही आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

जो कला के फील्ड से जुड़े हुए है स्ट्रगल कर रहे हैं, चाहे किसी भी फील्ड में, उनको एक बहुत ही अच्छा अवसर, एक ब्रेक यहां पर जरूर मिलता हुआ देखा जा रहा है।

सितंबर-2021 से अक्तूबर-2021

सितंबर और अक्टूबर, ये जो दो माह का समय है, इसमें आपके प्रभाव में जबरदस्त वृद्धि होगी। चाहे वो आपका व्यावसायिक क्षेत्र हो या आपकी पर्सनल लाइफ हो या सामाजिक क्षेत्र ही क्यों न हो। सम्मान में भी आपके वृद्धि होगी और आय में भी आपके वृद्धि होगी। शत्रुओं को यहां पर मुंह की खानी पड़ेगी। अर्थात् उनके जो षड़यंत्र है वो धरे के धरे रह जाएंगे। और लोग आपकी मदद को आगे भी आएंगे। किसी प्रकार के कागजी विवाद से बचने का यहां पर आप प्रयास जरूर करें। सरकारी कार्य को हो सके तो आप आगे पोस्टपोंड कीजिए।

नवंबर-2021 से दिसंबर-2021

नवम्बर और दिसम्बर माह में मेरे जो अविवाहित भाई बहनो के लिए शहनाई की सौगात यहां पर स्पष्ट रूप से देखी जा रही है। और जो मेहनत कई सालों से यदि किसी कार्य के लिए आप कर रहे थे तो वो नवंबर और दिसंबर मैं आपकी पूरी होती नजर आ रही है। अर्थात ये फल प्राप्ति का समय आपको मिल रहा है। साथ ही प्रॉपर्टी का जिनका विवाद चल रहा था, उस प्रॉपर्टी के विवाद का हल भी होगा, और साथ ही आप का जो उसमें उचित हिस्सा है वो आपको जरूर मिलेगा।

महिलाओं को मोटापे और मोटापे से संबंधित समस्याओं से यहां पर परेशान होते हुए देखा जा रहा है। उनको भी अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

यदि आप कर्क राशि के हैं और जिन जिन परेशानियों का यहां पर सामना 2021 में करना पड़ सकता है, उसका अगर आपको सामना नहीं करना है तो आपको प्रत्येक शनिवार को सर्प सूत्र का पाठ ज़रूर करना चाहिए।