सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

राशि के लिए 2021 में ताज तो है परंतु वो काँटों भरा ताज है अर्थात यहां पर दोनों ही चीजें साथ हैं,पॉजिटिविटी को देखते हैं या नेगेटिविटी को। 

0
241
सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

 सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Leo Jatakas


सिंह राशि के लिए कैसा रहेगा वर्ष ? 2021 क्या हैं पर दो बातें बहुत पहले ही मैं आपको बता दूं कि एक तो हम बहुत ही संक्षेप में चर्चा कर रहे हैं ताकि आपको पूरे साल की योजना बनाने में सहायता मिल सके। दूसरी बात जितने भी नकारात्मक बिंदु हैं जितनी भी परेशानियां या समस्याएं 2021 में आ सकती हैं उसके लिए एक बेहद ही आसान सा उपाय आपको हम अंत में अवश्य बताएंगे।

राशि के लिए 2021 में ताज तो है परंतु वो काँटों भरा ताज है अर्थात यहां पर दोनों ही चीजें साथ हैं,पॉजिटिविटी को देखते हैं या नेगेटिविटी को।

जनवरी से 28 मार्च

वर्ष के शुरुआत से लगभग 28 मार्च तक पूरा जनवरी पूरी फरवरी और 28 मार्च तक गोचर में काल सर्प योग का प्रभाव होने के कारण ऐसे मेरे भाई जो राजनीतिक दखलंदाजी रखते हैं राजनीति में सक्रिय है वो किसी न किसी प्रकार के षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। झूठे आरोप भी उन पर निरंतर लग सकते हैं। इस कालखंड के दौरान यदि आप व्यापार में है तो अपने साझेदारों से आपको धोखा मिल सकता है इसलिए वहां पर भी आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी है। अब ये जो कालसर्प योग का गोचर में प्रभाव आ रहा है ये केवल नकारात्मक प्रभाव नहीं देगा ये आपको साथ ही साथ संगठन और सत्ता इन दोनों में पद की प्राप्ति भी करेगा। इसलिए ही हमने इस को शीर्षक दिया है काँटों वाले ताज का वर्ष खासतौर पर सिंह राशि के जातकों के लिए इस कालखंड के लिए जो निर्णय है वो आप बिल्कुल भी शीघ्रता से न लें। ठंडे दिमाग से लें। लोग आपको उकसाए आगे परन्तु आपको अपने आपको शांत रखते हुए ठंडे दिमाग से निर्णय लेना साथियों आगे बढ़ते हैं।
लगभग 13 अप्रेल आते आते जो परेशानियां पहले शुरू हुई थी कालसर्प के गोचर को ले करके वो धीरे धीरे खत्म होती चली जाएंगी। मंगल की जो दृष्टि है वो गलत फहमियों को समाप्त करेंगी। शत्रु भी आगे बढ़कर आप की तरफ हाथ बढ़ाएंगे और उन पर आप विश्वास कर सकते हैं। मांशपेशियों से सम्बंधित जिनको किसी प्रकार की समस्या है उनका रोग आगे बढ़ सकता है इसलिए उनको विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। नियमित रूप से योग और प्राणायाम का सहारा लेना चाहिए। अपना जो दुख है वो किसी से आप शेयर न करें तो ही आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा।

14 अप्रैल से लेकर 14 मई

14 अप्रैल से लेकर के लगभग 14 मई तक जब सूर्य अपनी उच्च राशि में है तो विदेश यात्राएं आपकी संपन्न होगी। विदेश व्यापार से जो जुड़े हुए लोग है उनको बहुत अच्छे और बड़े आर्डर मिल सकते हैं जिनकी उनको लंबे समय से तलाश थी। नया वाहन आप खरीद सकते हैं। नई संपत्ति खरीदने का योग है परंतु हां साथ ही वाहन चलाने में आप सावधानी जरूर रखें। हो सके तो इस खंड में वाहन न चलाएं तो ये आपके लिए ज्यादा बेहतर रहेगा और इसके साथ ही क्रोध से भी आप बच्चे होगी जो सिंह राशि के जातक हैं उनको थोड़ा सा जरूरत से ज्यादा ही क्रोध आता है

15 मई से लेकर 13 सितम्बर

15 मई से लेकर के 13 सितम्बर तक गुरु की शुभ दृष्टि पड़ रही है इसलिए अचल संपत्ति और चल संपत्ति खासतौर पर। सोना और कोई प्लॉट या फ्लैट इसमें आपका निवेश हो सकता है जो कि आपके लिए शुभ और मंगलकारी रहेगा। इस कालखंड की एक बहुत ही विचित्र बात कि शत्रुओं की भी आप को इस समय मदद मिलेगी उस पर भी आप विश्वास कर सकते हैं क्योंकि इस समय लगाम आपके हाथ में है। पेट से संबंधित पाचन तंत्र से संबंधित आंतों से संबंधित जो रोगी हैं उनको इस समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और साथ ही त्वचा संबंधी रोगों को भी इस समय बढ़ावा मिल सकता है।

अक्टूबर और नवंबर

अक्टूबर और नवंबर माह तक यहां पर इस समय सूर्य जो है वो नीच राशि के हो गये है। ऐसे में जो पैसा है वो अब मंगल कार्यों अर्थात् व्यर्थ के खर्च शेयर बाजार में घाटा या बीमारी में हो सकते हैं। गर्भवती महिलाएँ बहुत अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि यहां पर एक गर्भपात का योग भी निर्मित हो रहा है गुप्त शत्रुओं से बच्चे या दूसरे शब्दों में कहें तो अपने ही लोगों से सावधान रहने की आपको जरूरत है। सगाई या प्रेम संबंध यहां पर टूटते हुए स्पष्ट रूप से देखे जा रहे हैं

दिसंबर का जो पूरा महीना वो पारिवारिक कलह की भेंट चढ़ने जा रहा है। सरल जो कार्य है बहुत आसानी से जो होने वाले कार्य हैं उनमें भी व्यवधान कहीं न कहीं से आएंगे। हां स्थान परिवर्तन का योग जो कि आपके लिए सकारात्मक रहेगा वो आपको जरूर कर लेना चाहिए यदि आप चाहते हैं तो ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के जो मरीज हैं उनकी बीमारी की जो स्ट्रेंथ है जो तनाव है वो बढ़ सकती है इसलिए वो डॉक्टर की सलाह ले करके कार्य करें। गुस्सा सिंह राशि के जातकों को कैसे 2021 एक ताज तो पहना रहा है पर वो ताज कांटों से जड़ा हुआ है।

पूरे 2021 में इस प्रकार की किसी समस्या का आपको सामना नहीं करना पड़े या न्यूनतम करना पड़े तो आपको प्रत्येक रविवार को सुबह प्रातःकाल जबाब उठता है स्नानादि से निवृत्त हो करके एक माला गायत्री मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए। वर्ष पर्यन्त यदि आप यह करेंगे तो समस्याएं भी नहीं आएंगी और मनोकामनाएं भी आपकी सभी पूर्ण होगी।

ईश्वर से यही प्रार्थना है कि 2021 आपके लिए मंगलकारी सफलतादायक हो। आप सभी स्वस्थ समृद्ध और शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करें। नमस्कार। जीवन में किसी समस्या का सामना कर रहे हैं। जैसे कि शादी में देरी होना पति पत्नी में मनमुटाव या तलाक तक की नौबत आ जाना। संतान का प्राप्त न हो पाना नौकरी या धन प्राप्ति में बाधा आना जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में किसी न किसी प्रकार की बाधा आना तो आज ही अपनी जन्मपत्रिका का संपूर्ण विश्लेषण करवाएं और पाएं कि समस्या से सदैव के लिए मुक्ति।