मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

2021 मेष राशि के लोगों लिए क्या क्या इक्कीस लेकर के आया है इस पर हम चर्चा करेंगे।

0
251
मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Aries Jatakas
मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Aries Jatakas

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Aries Jatakas


प्रत्येक राशि के जातकों को यह जानने की उत्सुकता रहती है कि जो नया वर्ष है वह उनके लिए कैसा रहने वाला है। हम और आप सभी बहुत अच्छे से जानते हैं कि वर्ष 2020, लगभग लगभग, यदि बात करें तो कोरोना के भेंट चढ़ गया है। कई लोगों के व्यापार, कई लोगों की नौकरियां और कई लोगों की पर्सनल लाइफ तक 2020 में बुरी तरीके से प्रभावित हुई है। परंतु 2021 कैसा रहेगा प्रत्येक राशि के लिए?

आज हम बात करेंगे मेष राशि के बारे में। 2021 मेष राशि के लोगों लिए क्या क्या इक्कीस लेकर के आया है इस पर हम चर्चा करेंगे। मेष राशि के जातकों के लिए अगर सबसे ज्यादा जरूरी कोई बात है, कोई अच्छी घटना तो स्वयं घटित हो जाती है, परंतु बुरी घटना हमें बहुत आहत कर देती है। क्या नहीं करना है ये जानना ज्यादा बेहतर है बजाए ये जानने के कि क्या करना चाहिए तो भूलकर भी 2021 में किसी बात में आपको अपनों पर जरूरत से ज्यादा विश्वास नहीं करना है। ये मैं आपको तार्किक तौर पर ज्योतिषीय आधार पर कह रहा हूं।

साथ ही हम अंत में जानेंगे कि मेष राशि के जातकों को कौन सा वो उपाय करना चाहिए जो पूरे वर्ष आने वाले संकटों से उनको बचाता रहेगा। इससे पहले हम मेष राशि की वर्ष प्रवेश की कुंडली पर एक दृष्टि डाल देते हैं।

मेष राशि की वर्ष प्रवेश की गोचर कुंडली

केन्द्र में ही मंगल, चन्द्रमा और शनि तीनों ही स्वग्रही हैं। केन्द्र में भी बैठे है और स्वग्रही भी। राहु यहां पर द्वितीय भाव में विराजमान है।

केतु का जो गोचर है, जो संचार है वो वर्ष पर्यन्त अष्टम भाव में बना रहेगा। जिनके साथ मिलकर हम योजना बनाते हैं, स्वाभाविक ही हम उन पर विश्वास करते हैं, तभी अपनी योजना शेयर करते हैं, उनसे सलाह या मार्गदर्शन लेते है। 2021 में जो भी आपकी योजना है उस योजना में आप के अलावा जो भी व्यक्ति शामिल है, वो कोई भी हो,वही व्यक्ति उस योजना को नाकाम करने में अपना हाथ रखेगा। कहने का तात्पर्य यही है कि आपको अपने ऐसे लोग जिनको कि आपने चाहे बिजनेस की योजना में या और किसी जीवन की योजना में शामिल किया है उनसे उतनी ही चीजें शेयर करें जितने की आवश्यक है। जरूरत से ज्यादा बिल्कुल भी ना करें।

जनवरी 2021 से फरवरी 2021

वर्ष के शुरू से लेकर के 21 फरवरी तक प्रथम लगभग लगभग डेढ़ माह से थोड़ा सा ज्यादा समय है, इस डेढ़ माह के भीतर ही आपको जितने भी महत्वपूर्ण निर्णय हैं, जो भी आपने सपने 2021 के लिये देखे है, उनसे संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय ले लेने चाहिए। किसी ना किसी आपको मंजिल पर पहुच जाना चाहिए। क्योंकि इसके बाद वर्ष पर्यन्त आपको कभी भी शुभ या मंगल निर्णय या कार्य करने की अवसर नहीं मिलेगा। खर्चा भी यदि कोई करना पड़ रहा है मांगलिक कार्य में तो आप बेझिझक कर दीजिए, पूरे वर्ष का इंतजार बिल्कुल भी मत कीजिये। इस समय के उत्साह का सकारात्मक प्रभाव पडेगा, क्योंकि मंगलदेव स्वयं और स्वराशिगत होकर के मेष मेंबैठे है, वो आपको सपोर्ट करेंगे।

फरवरी 2021 सेअप्रेल 2021

22 फरवरी 2021से 13 अप्रेल 2021तक किसी भी व्यक्ति को उधार बिल्कुल भी न दें। निश्चित जानिए कि जिसको भी आप कुछ भी चीज उधार देंगे क्या तो वो खराब करके वापस देगा या आपको वो लौटाएगा ही नहीं। खासतौर पर पैसा तो बिल्कुल भी किसी को न दें क्योंकि इस समय धन भाव में मंगल और राहु की युति है, अंगारक योग है। पैसा वो आपका निश्चित रूप से डूब ही जाएगा, जब आपको जरूरत होगी उस वक्त वो आपको वापस नहीं मिल पाएगा।

अप्रेल 2021 से मई 2021

साथ ही यदि कोई सरकारी कार्य आपका उलझा हुआ है तो मेरा विशेष अनुरोध है कि 14 अप्रेल से लेकर के 14 मई के बीच ये जो एक माह है, इसमें सूर्य,जो की सरकारी कार्यों का कारक है,अपनी उच्च राशि में है। तो आप सारे प्रयास यदि सरकारी कार्यों के इस बीच में करते है, इस कालखंड में करते है, तो निश्चित रूप से आपको सरकारी कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी।

मई 2021 सेजुलाई 2021

15 मई से 19 जुलाई तक मंगल नीच राशि में रहेंगे। यदि पति पत्नी में अनबन है, आपके जीवन साथी से बिल्कुल नहीं बन रही है, तो इस काल खंड में इस समय में आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी है। अपने गुस्से को कंट्रोल करना है। समझौता अगर जरूरी है, तो वो भी कर लेना है। परन्तु शांत बैठना है, क्योंकि इसी दरम्यान कोई ऐसा झगड़ा हो सकता है, जो आपको तलाक की तरफ ले जा सकता है।

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021

यदि आपका कोई कोर्ट केस चल रहा है तो 20 जुलाई से लेकर के 5 सितंबर तक का जो कालखंड है, जब मंगल सिंह राशि में है, तो आप अपने विशेष प्रयास उस मुकदमे में उस केस के प्रति लगाएं। क्योंकि यहां से आपको कोई बहुत अच्छी खबर और जीत की खबर मिल सकती है।

सितम्बर 2021 सेनवम्बर 2021

साथ ही बात कर लेते हैं स्वास्थ्य की। मेष राशि के जो जातक है वह 6 सितंबर से लेकर के 21 अक्टूबर तक उनको स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना है। मंगलदेव यहां पर कन्या राशि में रहेंगे। कोई पुरानी बीमारी वापस दस्तक दे सकती है या कोई नई बीमारी भी आपको अपनी जकड़ में ले सकती है। उपाय के बारे में हम अन्त में चर्चा करेंगे।

मेष राशि की बहनों और माताओं के लिए, 2021 में 22 अक्टूबर से लेकर के 4 दिसंबर तक का जो समय है उसमें उनकी कोई बहुत प्रतिष्ठित मनोकामना यदि है, जिसका वो बहुत समय से इन्तजार कर रहीं है, वो पूरी हो सकती है।

दिसम्बर 2021

अंत में बात दिसंबर की। 5 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक का समय भी वो समय है जब आपको अपने मित्रों अपने भाईयों अपने कुटुम्ब के लोगों से मानसिक कष्ट निश्चित रूप से मिलेगा। इसलिए यदि आप समझौता नहीं कर सकते हैं तो, तैयार रहें और इस वक्त भी किसी भी बात पर विश्वास करने से पहले कम से कम 50 बार जरूर सोचें।

समस्याओं का उपाय

हमने आज जिन समस्याओं की भी चर्चा की, यदि आप चाहते हैं कि 2021 में इनमें से कोई भी समस्या आपके मंजिल के बीच में न आए तो प्रति माह दो चतुर्थी आती हैं। उन दोनों ही चतुर्थी का व्रत आपको करना चाहिए और प्रत्येक बुधवार को गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ अवश्य करना चाहिए।

हमारी तरफ से आपको ढेर सारी शुभकामना है। आशा है कि हमारे इस मार्गदर्शन से आप अपने 2021 को सही मायनों में इक्कीस बनाएंगे।