मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

नव वर्ष 2021। क्या दो हजार इक्कीस मकर राशि के जातकों या जातकों के लिए वाकई में इक्कीस साबित होने वाला है।

0
146
मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Capricorn Jatakas


मकर राशि के लिए कैसा रहने वाला है नव वर्ष 2021। क्या दो हजार इक्कीस मकर राशि के जातकों या जातकों के लिए वाकई में इक्कीस साबित होने वाला है। कौन सी खुशखबरी और समस्याएं उनका इंतजार कर रही है ,वो विलक्षण और बहुत ही आसान सा उपाय जो आपकी दो हजार इक्कीस मैं सफलता की राह को बेहद आसान कर देगा।
सबसे पहले हम मकर राशि की वर्ष प्रवेश की जन्मपत्रिका पर एक निगाह डाल लें बहुत ही सुंदर योग यहां पर नजर आ रहे हैं मंगल शनि और चंद्रमा तीनों ही स्वग्रही केन्द्र बहुत और अति सुंदर अवस्था साथियों मकर राशि पर 2021में वर्ष पर्यंत साढ़े साती का असर रहेगा परन्तु चूंकि ये मकर राशि शनि की स्वयं की राशि है इसलिए ये किसी भी प्रकार से बहुत ज्यादा अशुभ नहीं रहेगी बल्कि यदि ये कहें कि ठीक या शुभ रहेगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

वर्ष के आरंभ से 5 अप्रेल

वर्ष के आरंभ से लेकर के 5 अप्रेल तक गुरु देव अर्थात बृहस्पति जो हैं वो नीच राशिगत है। विवाह की बात आपकी चल करके थोड़ी दूर चलके फिर रोक सकती है या बनी हुई बात बिगड़ सकती है।

2 जून से लेकर के 19 जुलाई

2 जून से लेकर के 19 जुलाई तक मंगल की जो दृष्टि है वो आपको संघर्ष भी देगी और संघर्ष के सकारात्मक और मीठे फल भी साथ में जरूर प्रदान करेगी। साल भर तक राहू का जो संचार है वो पंचम भाव पर होने के कारण संतान किसी बुरी संगत में पड़ सकता है इसलिए आपको बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतना है और उनकी सारी गतिविधियों को लगातार ध्यान करते रहना है
यदि जनवरी की हम करें तो आपका जो ससुराल पक्ष है सादी शुदा व्यक्तियों की यहां पर हम बात कर रहे हैं तो ससुराल पक्ष से आपको बहुत ज्यादा या यहां पर घोर विरोध शब्द इस्तेमाल करूं तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। घोर विरोध का सामना करना पड़ सकता है। अब इस स्थान पर आपको शांति बनाये रखना है। क्रोध पर कंट्रोल करना है। किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं देनी है यही आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा।
फरवरी में धन के मुद्दे पर आर्थिक स्थिति के मुद्दे पर घर के सदस्यों में आपसी विवाद कलह हो सकता है परन्तु आपको अपने स्टैंड पर कायम रहना है,किसी के दबाव में नहीं आना है। आप जहां पर जो खर्च करते है और जहां पर बचत करते हैं उसमें किसी प्रकार का बदलाव आपके लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं होगा। इसलिए आपको अपनी बातों पर कायम रहना चाहिए।
साथ ही मार्च में जो मानसिक तनाव है वो जरूरत से ज्यादा बढ़ने के कारण मानसिक स्तर से नीचे फिर वो सारे के स्तर पर अर्थात् यदि आप जरूरत से ज्यादा मानसिक तनाव ले रहे हैं तो वो आपके स्वास्थ के लिए भी हानिकारक है। सलाह आपके लिए ये है कि व्यर्थ की बहस और विवाद से बचें,इसी में आपकी भलाई है।
अप्रेल में अपने ही जीवनसाथी का व्यवहार जो है वो आपको आहत कर सकता है अंदरूनी चोट पहुंचा सकता है। जब वाद विवाद हो तो मेरी सलाह आपको ज्योतिषीय आधार पर यही है कि आप उनकी बात मान लें इसी में आपकी भलाई है। आप तत्कालिक परिणाम न देखें। लॉन्ग टर्म के बारे में सोचें और चाहे अभी आपको उनकी बात बुरी लग रही है परन्तु वो आप की भलाई के लिए ही होगी।
आजकल इंटरनेट और दूसरी तकनीक के बहुत ही सामान्य हो गई है। ऑन लाइन क्लासेस भी मोबाइल या लैपटॉप पर आयोजित की जा रही हैं। ऐसे में जो बच्चे हैं खासतौर पर जो किशोर अवस्था के बच्चे हैं उन पर आप पूरा वॉच रखें उनकी गतिविधियों को पूरी तरीके से वॉच करें हां उनको ऐसा लगना चाहिए कि आप लापरवाह हैं ,नहीं तो वो सतर्क हो जाएंगे। आज के बच्चे जो हैं वो माता पिता से कई गुना अधिक तकनीक में माहिर है तो किसी भी प्रकार के गलत रास्ते पर जाने से आप उनको इस माह में यदि बचाएंगे तो वो हमेशा हमेशा के लिए गलत रास्ते पर चलने से बच सकते हैं

जून

जून में एक ऐसी अवस्था आ सकती है कि यदि आपकी शादी की बात चल रही है या शादी फिक्स हो भी चुकी है तो वो सगाई टूट सकती है बात खराब हो सकती है अभी आप को यहा आपकी शादी की बात हुई है बात पक्की हुई है शादी रोका या मोना जिसको कहते हैं कि अब बात पक्की हो करके आगे अब केवल शादी होना ही बाकी है उस स्थिति में भी आपको जो भावी जीवनसाथी है उससे व्यर्थ ज्यादा बात चीत से बचें। मेल मुलाकात बिल्कुल भी न करें नहीं तो बात बिगड़ जाएगी।

जुलाई

जुलाई की खासतौर पर ,स्त्रियों और वो भी गर्भवती स्त्रियों के लिए स्त्रियां जो हैं उनको स्त्री जन्य रोगों से बच कर रहना चाहिए। गर्भवती स्त्रियों को बेहद सावधानी बरतनी चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर के जरा सी भी चूक यहां पर बिल्कुल न करें। गर्भ की रक्षा का पूर्ण रूप से ध्यान रखें। लापरवाही एक प्रतिशत भी न करें ।

अगस्त

अगस्त में जो प्रेमी जोड़े हैं ,उनके लिए एक खास खबर यह है कि आपके प्रेमी को आपके प्रेम संबंध को किसी प्रकार की बुरी नजर लग सकती या बुरी नजर का क्या तात्पर्य है कि आप का जो प्रेम है उस पर किसी और की भी दृष्टि हो सकती है। इस प्रकार से आपका जो प्रेम है वह छिन सकता है इसलिए आपको बेहद सतर्कता और उनकी गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए।

सितंबर

सितंबर मैं एक मांगलिक कार्य का आपको अवसर मिलेगा कोई प्रोपर्टी संपत्ति गाडी प्लॉट फ्लैट आप खरीद सकते है परंतु यहां पर मुख्य बात जो ध्यान देने की है वो ये है कि आपकी जो भावी आय है उसी के अनुसार ऋण लें। भावनाओं में बहकर के बहुत ज्यादा ऋण लेना आपके लिए आगे चलकर के घातक साबित हो सकता है। ऋण जाल में आप फंस सकते है इसलिए सोच समझ के और कम राशि का आहरण आप प्राप्त करें।

अक्टूबर

अक्टूबर में कोई पुराने गड़े मुर्दे उखड़ सकते है अर्थात पुरानी बात को लेकर के अब झगड़ा सामने आ सकता है। आप की यदि गलती पहले रही है तो स्पष्ट रूप से क्षमा मांग लें और बात को ख़त्म कर दे। बहुत ज्यादा बहस करने से यहां पर किसी प्रकार की कोई भी आपको लाभ की स्थिति बिल्कुल भी नहीं मिलेगी।

नवम्बर

नवंबर मैं परिवार के साथ पर्यटन का या धार्मिक स्थल पर जाने का आपके प्रोग्राम बनेगा परन्तु अपने परिवार के सदस्य पर्यटन स्थल पर भी उनके स्वास्थ्य का बिलकुल ध्यान रखें। धन का ध्यान रखें और किसी भी प्रकार के धोखे से बिल्कुल सावधानी रखें क्योंकि पर्यटन स्थलों पर इस प्रकार की किसी दुर्घटना का योग भी। मकर राशि के लिए निर्मित हो रहा है।

दिसम्बर

दिसम्बर यदि इस पूरे वर्ष का सबसे सफल कोई माह है तो मैं उसको दिसंबर कहना चाहूंगा। सभी पक्षों पर स्वास्थ्य अर्थ जितने भी पक्ष है उन सबमें सबसे बेहतर आपके लिए दिसंबर रहने वाला है। भाग्य आपके साथ में होगा ऐश्वर्य आपके साथ रहेगा परंतु यहां पर फिर ध्यान देने की बात कि अहंकार या गर्व में आकर के अपने निकट के किसी व्यक्ति से संबंध खराब न करें क्योंकि पैसा आज है कल का कोई भरोसा नहीं है परन्तु संबंध हमेशा बने रहने चाहिए।
साथ ही हमने जाना मकर राशि और 2021 दोनों के बारे में , इसके मंगलकारी होने की कामना करता हूं। अब बारी है उपाय की मंगल और मकर राशि इन दोनों का बहुत गहरा संबंध है मंगल फेवरेबल भी है। इस कुंडली जो हमने वर्ष प्रवेश की देखी उसके अनुसार भी और साथ ही यदि आप शनि का आशीर्वाद चाहते हैं जो कि आपके लिए 2021 में बेहद जरूरी है तो एक नीले रंग की अर्थात ब्लू कलर की आपको कांच की बोतल प्राप्त करनी है। बाजार में आपको आसानी से मिल जाएगी। उसमें आप पानी भरिए और उसको सूर्य की रौशनी में रखिए और उसी पानी को जब आप प्रातःकाल स्नान करते है तो स्नान करने में जो पात्र है उसमें उसको मिश्रित कर दीजिए। इससे आप स्नान करेंगे तो शनि आपके लिए बहुत फायदेमंद फेवरेबल रहेगी समस्याएं आपके न्यूनतम रहेंगी और शनि देव का आशीर्वाद आपके साथ में हमेशा बना रहेगा।