वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

कुछ ऐसे ग्रह योग निर्मित हो रहे हैं जो वृषभ राशि के जातकों को वर्ष 2021 में धन वर्षा अवश्य प्रदान करेंगे और वो भी आकस्मिक धन वर्षा

0
135
वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Taurus Jatakas
वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल | Year 2021 Varshphal for Taurus Jatakas

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Taurus Jatakas


यदि हमें मंजिल तक चलने का पूरा रास्ता, उसमें कितने मोड़ आने वाले हैं, कब दिन होगा, कब रात होगी, कौन कौन सी सुविधाएं उस रास्ते पर हमें मिलने वाली हैं, यदि यात्रा के प्रारंभ से ही इन सभी बातों की जानकारी हो और पूरी प्लानिंग से हम अपनी यात्रा की शुरुआत करें तो बहुत संभव है कि मंजिल का जो रास्ता है, वो भी सुहाना होगा और बहुत ही जल्द हम मंजिल को प्राप्त भी करेंगे। साथ ही आपने बिल्कुल ठीक समझा हमारा इशारा राशिफल की तरफ है।

वर्ष 2021 वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा? आकस्मिक धन वर्षा भी है। कुछ ऐसे ग्रह योग निर्मित हो रहे हैं जो वृषभ राशि के जातकों को वर्ष 2021 में धन वर्षा अवश्य प्रदान करेंगे और वो भी आकस्मिक धन वर्षा। साथियों राशिफल को बहुत बेहतर और बहुत संक्षिप्त बनाने का हमारा प्रयास है। नये वर्ष के सपने और नये वर्ष की महत्वाकांक्षाओं के लिये आपको अग्रिम शुभकामनाएं 2021।

क्या सही मायनों में वाकई में इक्की ससाबित होगा? वृषभ राशि के लिए।पहले हम दृष्टिपात कर लें। वर्ष प्रवेश की वृषभ राशि की जन्मपत्रिका पर बहुत ही सुंदर स्थितियां यहां पर निर्मित हो रही हैं। शुक्र जो है जो कि इस राशि का मालिक है स्वामी है वो बहुत ही ज्यादा फेवरेबल स्थिति में है।भले ही वर्ष भर राहू का जो संचार है वो राशि पर रहेगा पर यही कारण बनेगा। वृषभ राशि के जातकों को आकस्मिक धनयोग प्राप्त करने के लिए जो परेशानियां 2021 में आ सकती हैं उसके लिए आपको क्या उपाय वर्ष पर्यन्त करना है।

वर्ष के प्रारंभ से लेकर के 28 जनवरी 2021

वर्ष के प्रारंभ से लेकर के 28 जनवरी 2021 तक थोड़ा सा संघर्ष धन का अभाव और ऋण से सम्बंधित चिंता वृषभ राशि के जातकों को बनी रहेगी और इस से इन को मानसिक तनाव भी हो सकता है परन्तु आगे होने वाली धन वर्षा का आपको इन्तजार करना है।इन परिस्थितियों से स्वयं को टूटने नहीं देना है।

29 जनवरी से लेकर के 20 फरवरी

29 जनवरी से लेकर के 20 फरवरी तक जब शुक्र 2 अपनी मित्र राशि में आ जायेंगे तब आपके हालात सुधरना प्रारंभ हो जाएंगे। मैं यहां पर आर्थिक हालात की बात करूंगा। दूसरा जो पक्ष है वो पारिवारिक पक्ष है वहां पर थोड़ा सा आंतरिक कलह थोड़ासा विरोधाभास अनबन या पारिवारिक सदस्यों के बीच में हो सकती है परन्तु ये जल्द ही ठीक भी हो जाएगी।

21 फरवरी से लेकर के 9 अप्रेल

21 फरवरी से लेकर के 9 अप्रेल शुक्र अपनी उच्च राशि मीन में होंगे और यहीं पर आपके आकस्मिक धन आगमन का योग निर्मित होता है और धन जो है ये प्रचुर मात्रा में प्राप्त होगा इसलिए आपके आसपास कई ऐसे लोग मंडराने लगेंगे जो आपको सलाह देना प्रारंभ करेंगे कि इस धन को कैसे खर्च किया जाए। आप इसको अपने मनोरंजन पर खर्च करने के बजाये वाहन पर घर खर्च करने के बजाये संपत्ति पर यदि खर्च करेंगे तो ये धन कई गुना हो के वापस आपके पास में आएगा।बहुत सावधानी से इस धन को खर्च करने की आवश्यकता है।

10 अप्रेल से लेकर के 3 मई

10 अप्रेल से लेकर के 3 मई परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर के विशेष चिंता आपको हो सकती है थोड़ी धनराशि उस पर खर्च भी हो सकती है क्योकि शुक्र इस समय रहेंगे। द्वादश भाव में खर्च और व्यय के भाव में परन्तु किसी भी प्रकार की जनहानि की कोई अपेक्षा नहीं है इसलिये आप बहुत ज्यादा चिंतित यहां पर नहो।

जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उनसे मैं यही कहना चाहूंगा कि यदि आपका प्रमोशन वेतन वृद्धि या स्थानान्तरण ड्यू है तो वह 4 मई से 14 जून के बीच में बहुत फेवरेबल और अच्छी स्थिति आपके बन रही है सरकारी कार्य आपके जरूर बनेंगे ।अपने अधीनस्थ से आपको। थोड़ा सा क्रोध यदि आप करते हैं तो सावधानी पूर्वक क्रोध को कम करना चाहिए क्योंकि उस वजह से आप किसी संकट में भी पहुंच सकते हैं।

14 जून से 10 अगस्त

ऐसे लोगों की जो नियमित रूप से किसी न किसी प्रकार का नशा करते हैं। उनको यहां पर थोड़ा समय सावधानी बरतने की बात कहूंगा क्योंकि 14 जून से 10 अगस्त के बीच में इस प्रकार के योग निर्मित हो रहे हैं कि जो नियमित नशा करने वाले व्यक्ति हैं उनको स्वास्थ्य की कुछ हानि हो सकता है कि अस्पताल में भर्ती कराने तक की भी नौबत आजाए ।इसलिए आज से ही आप उस का त्याग कर दें तो बहुत ही बेहतर रहेगा।

11 अगस्त से लेकर के 5 सितंबर

11 अगस्त से लेकर के 5 सितंबर का समय ये काल खंड ऐसा है जब आपको संपत्ति में चाहे वो अचल संपत्ति हो या चल संपत्ति हो जैसे कि स्वर्ण या फिर मकान प्लॉट इत्यादि उसमें निवेश के लिए बहुत बेहतर माहौल और बहुत बेहतर समय रहेगा। इसलिए आप बिना किसी संकोच के बिना किसी शंका के इस समय निवेश कर सकते हैं ।

6 सितंबर से लेकर के वर्ष के अंत

6 सितंबर से लेकर के वर्ष के अंत तक की ये जो वर्ष के अंत का काल खंड है ये मनोरंजन यात्रा और मांगलिक खर्चों के लिए बहुत बेहतर आपको समय और उपलब्धियां प्रदान करेगा। परिवार को लेकर के आप मनोरंजन के लिए जा सकते हैं और साथ ही ऐसे लोगों से जिनके कि आपके संबंध ठीक नहीं हैं किसी कारण से खराब हो चुके हैं उनसे भी संबंध इस वक्त बेहतर हो जाएंगे।

उपाय

साथ ही जो नकारात्मक बातें हमने कही चाहे व्यवसाय को लेकर के स्वास्थ्य को लेकर के उससे यदि आप उबरना चाहते हैं वाकई में यदि आप वृषभ राशि के हैं और 2021 को अपने लिए इक्की ससाबित करना चाहते हैं तो वर्ष के आरंभ से ही पक्षियों को नियमित रूप से दाना अपने हाथों से अवश्य प्रदान करें और जहां पर भी आपको गौ माता दिखाई दे उनकी सेवा का मौका बिल्कुल भी जाने मत दीजिए । हो सके तो नियमित रूप से गौमाता को भी आप अपनी सेवा प्रदान करें।