कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
119
कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


कुम्भ राशि के जातकों के लिए 2022 क्या लेकर के आया है। कुंभ राशि के लिए 2022 उम्मीदों की एक उड़ान लेकर आया है और साथ ही आपको काल के तीन रूप तो पता ही होंगे जो बीत चुका है वह भूतकाल है जो अभी चल रहा है वो वर्तमान काल है और जो आने वाला है वो है भविष्य काल। अब उम्मीद तो ज्यादातर हम में से लोग अच्छाई के लिए ही करते हैं। आप उम्मीद को अगर इन तीनों कालों में से किसी एक काल के साथ में जोड़ना हो तो वो केवल एक काल है भविष्य काल। यदि हमें भविष्य की थोड़ी सी भी झलक मिल जाए तो हम पॉजिटिव बातों को बहुत ज्यादा मेहनत के साथ में और ज्यादा अच्छा बना सकते हैं और नकारात्मक बातों को कम करने का प्रयास कर सकते हैं। साथ ही कुंभ राशि के लिए 2022 कुछ ऐसा ही रहने वाला है कि उन्होंने भविष्य की जो भी उम्मीदें कर रखी है उसको परवाज देने के लिए उनको उड़ान भरने का पूरा मौका मिलेगा।

पहले हम कुछ सकारात्मक बिन्दुओं पर चर्चा करेंगे उसके बाद में कुछ नकारात्मक बिंदुओं पर भी चर्चा करेंगे और अंत में चार ऐसी सावधानियां आपको बतलाई जाएंगी कि, यदि वो चारों सावधानियां आप में कम से कम 2022 में अपना ली तो आपका 2022 जीवन का सर्वश्रेष्ठ वर्ष अवश्य साबित होगा। तो साथ ही शुरूआत करते हैं हम कुछ पॉजिटिव बिन्दुओं से और सबसे पहले मैं बात करूंगा।

व्यापारियों को पिछले लगभग एक से डेढ़ साल बिजनस करूणा की भेंट चढ़ चुका है परन्तु जो आने वाला जनवरी 2022 है वो खासतौर से कुंभ राशि के लिए और जिनमें अभी आपको नाम बतला रहा हूं उन व्यवसायों के लिए ये उम्मीदों की उड़ान से कम नहीं होगा। यदि आप बिल्डिंग मटीरियल से जुड़े हुए हैं। यदि आप फाइनेंस से बैंकिंग से संबंधित कोई कार्य करते हैं। यदि आप अनाज से संबंधित कोई कार्य करते हैं या खाने-पीने से संबंधित कोई कार्य करते हैं या फिर आपका व्यवसाय ज्वैलरी से जुड़ा हुआ हैं, क्यों न हो ये सारे के सारे सेक्टर कुल राशि के लिए उनके सपनों की उड़ान को पूरा करने वाले साबित होंगे और शुरूआत के लिए आपको ज्यादा देर नहीं करनी है।

जनवरी से ही आपको इसके संकेत मिल जाएगी जो नौकरी पेशा वर्ग है, उनके लिए प्रमोशन की उड़ान 2022 लेकर के आया है। हो सकता है कि, आपने कोई ऐसा प्रमोशन जिसके लिए आपने उम्मीद छोड़ दी हो वह भी आपको इस वर्ष जरूर मिलेगा। शत्रु स्टूडेंट्स के या छात्र वर्ग की यदि बात करें तो 26 फरवरी के आसपास जो मंगल का गोचर है वो इनके लिए थोड़े से परिवार के साथ में मतभेद लेकर के आया है। खर्च छात्रवर्ग को बहुत ज्यादा बढ़ जाएंगे। कई छात्रों को ऐसा लग भी सकता है कि, मैं अपने परिवार के ऊपर एक बोझ बन करके रह रहा हूं, परन्तु आप ऐसा अपने दिमाग से निकाल दीजिए पढ़ाई पर जो खर्च किया जाता है। यदि आप इमानदारी से कर रहे हैं पढ़ाई तो तो वो खर्च नहीं बल्कि इन्वेस्टमेंट की श्रेणी में आता है। आप केवल अपनी मानसिकता को पॉजिटिव रखकर के केवल अपने सेलेबस को और अपने ध्येय को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई करें।

कुम्भ राशि के ऐसे जातक जो कि, राजनीति में हैं चाहे फिर वो संगठन की राजनीति करते हैं या फिर वो सत्ता की राजनीति करते हैं। मार्च में उनको एक ऐसा अवसर एक ऐसा मौका मिलेगा कि, वो गठबंधन का सहारा लेकर के किसी का सहयोग लेकर के सत्ता या संगठन में अपने वर्चस्व को मजबूती प्रदान करें। यदि आप विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं और आपकी भी कुम्भ राशि है तो विवाह की परिस्थितियां आपके सितम्बर के बाद में पॉजिटिव रंग ले करके आएंगी। आपके लिए अनुकूल अवसर है विवाह के लिए 2022 है तो आप अभी से विवाह की तैयारियां प्रारंभ कर दीजिए।

क्या आप जानते हैं थोड़े से नकारात्मक पहलुओं को भी स्वास्थ्य को लेकर क्या आपको यहां पर एक्स्ट्रा सावधानी बरतनी चाहिए खासतौर पर फरवरी से लेकर के मई माह मे। यदि आपको हड्डियों से संबंधित कोई समस्या रहती है। यदि आप रक्त विकार से पीड़ित हैं, एसिडिटी की कोई प्रॉब्लम हो तो आपको संतुलित आहार लेना चाहिए। डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। व्यायाम को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा जरूर बना लेना चाहिए।

साथ ही अप्रैल आपको खास ध्यान रखना है क्योंकि राहू का जो गोचर होने जा रहा है वो आपका सामना कुछ विपरीत परिस्थितियों से कराएगा। चाहे आप फिर बिजनेस करते हैं, आपकी पर्सनल लाइफ, प्रोफेशनल लाइफ अप्रेल में क्योंकि राहु का कार्य क्या है राहू को समझना थोड़ा सा कठिन है। छाया ग्रह भले ही वह है परंतु वो आपको जो दिखाता है आपको वो समझाता है आपको जो सुनाता है उसका ठीक उल्टा वो ऐन मूमेंट पर जाकर के कर देता है। कुछ अपमानजनक स्थितियों का भी सामना आपको अप्रैल में कर लेना पड़ सकता है, इसलिए आपको सावधानी अपनी तरफ से बरतनी है कि आपको बिना पूरी जांच पड़ताल किए किसी पर भी विश्वास नहीं करना है। अप्रैल में आप यदि आलस्य करते हैं बल्कि यह कहना चाहिए कि, अप्रैल मई और जून ये तीन ऐसे महीने हैं जबकि आलस्य आपको घेर सकता है। इस आलस्य की गिरफ्त में यदि आप आ गए, तो आप कई बेहतरीन अवसर खो बैठेंगे। आलस्य को त्याग दीजिए और अपने काम पर आप लग जाइए।

सितंबर और नवम्बर खास तौर से नौकरी पेशा वर्ग सरकारी या निजी कोई भी हो उनको सितंबर, अक्टूबर और नवंबर ये तीन माह अपने बॉस से किसी भी प्रकार का पंगा नहीं लेना है। किसी भी प्रकार का तर्क-वितर्क नहीं करना है, चाहे फिर आपकी गलती हो या न हो।

कुछ सकारात्मक और नकारात्मक पहलू 2022 कुंभ राशि के लिए। ऐसी बातें जो कि आपको गांठ बांध लेनी चाहिए।
सबसे पहली बात आप बोलते समय या बयान जारी करते समय पहले उसको तोल मोल लीजिए, मन में विचार कर लीजिए, मैं किस व्यक्ति से क्या कहने जा रहा हूं उसके बाद मैं आप सही शब्दों का चयन करके और फिर बातचीत प्रारंभ करें।

साथ ही दूसरी बात आप चाहे ऑफिस में हैं या परिवार में तानाशाही रवैया बिल्कुल भी मत अपनाइए।

तीसरी बात यदि कोई परेशानी, कोई संकट है तो चिन्ता उस संकट को और भी बड़ा बना देती है आप चिंता को साइड में रखिए और आगे बढ़ें काम करिए, चिंता बल्कि चिंतन आपको करना चाहिए।

चौथी और अंतिम और बहुत ही महत्वपूर्ण बात कि, जिस चीज का आपको डर है उस डर का सामना करिए। यदि आप डर से छुपते रहेंगे डर से अपना बचाव करते रहेंगे, तो आज नहीं तो कल वही डर किसी दूसरे रूप में फिर आपके सामने आएगा इसलिए डर का सामना करें।