मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

2021 सभी राशियों के लिए पूर्णतः मंगलकारी और सफलताकारी साबित हो।किन पक्षों पर 2021 मीन राशि के लिए वाकई में इक्कीस साबित होने वाला है

0
274
मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Pisces Jatakas


मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि 2021 सभी राशियों के लिए पूर्णतः मंगलकारी और सफलताकारी साबित हो।किन पक्षों पर 2021 मीन राशि के लिए वाकई में इक्कीस साबित होने वाला है ,2021 में यदि उनको सफलता का स्वाद चखना है और साथ ही समस्याओं से दूर रहना है।
मीन राशि की वर्ष प्रवेश की जन्मपत्रिका पर मकर राशि में विराजमान है, शनि के साथ में युति है हालांकि शनि यहां पर शोध रही है। 2021 आप आपके लिए अवसरों की खदान बिल्कुल साबित होगा यदि आप मौके की तलाश में थे मौका नहीं मिल पा रहा था आप समय को भाग्य को कोसते रहते थे तो आपको 2021 ऐसे कई सुनहरे अवसर प्रदान करेगा। साथ ही यदि आपकी राशि पर शनि की दृष्टि रहेगी,थोड़ा सी देरी हर चीज में होगा पर उस देरी से आपका ही फायदा रहेगा।
वर्ष के प्रारंभ से 15 अप्रैल
वर्ष के प्रारंभ से लेकर आधे अप्रैल अर्थात् 15 अप्रैल तक गुरु नीच राशि में है। अब इस दौरान नीच राशि में होने के बावजूद नये क्षेत्र आपके लिए खुलेंगे। नये क्षेत्र में संघर्ष जरूर आपके लिये रहेगा परन्तु वो संघर्ष हमेशा मीठा फल आपके लिए ले करके आएगा। पिछले लम्बे समय से जो आपने संघर्ष किया है जो आपने होमवर्क करके रखा है उसका यहां पर आपको सकारात्मक प्रतिफल मिलता हुआ स्पष्ट रूप से नज़र आ रहा है।
यदि किसी बीमारी से आप पीड़ित है तो आपको जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ होगा और साथ ही यदि आप फिटनेस में अपनी कोई रुचि रखते हैं और हर साल आप ये निर्णय लेते हैं कि मैं जनवरी से अपने शरीर को समय दूंगा तो पिछली बार का तो पता नहीं परन्तु इस बार आप जरूर लंबे समय तक नियमित रूप से एक्सरसाइज करके एक अच्छी कसरती बदन प्राप्त कर सकते हैं।
ट्रेडिंग ,ब्रोकरेज या कमीशन बेस्ड किसी और बिजनेस में हैं उनको बहुत अच्छा उच्च स्तर का लाभ यहां पर मिलता हुआ दिख रहा है। विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना संजोये थे उनको भी यहां पर इसका मौका अवश्य मिलेगा।
सूर्य के यहां पर मीन राशि में संचार से हो सकता है कि जब पहले आपने कोई बड़ी धनराशि खर्च की हो उस समय आपको लगा हो कि ये तो मैंने फिजूल खर्च कर दिया ये तो पैसे हो गए बर्बाद। परंतु ऐसा कुछ भी नहीं होगा। आपको इसी वर्ष उसका फल 2021 में अवश्य मिलेगा। पहले खर्च किये हुए किसी रुपय या समय या किसी निवेश का सरकारी नौकरी में यदि आप रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो 2021 में सरकारी नौकरी आपकी इंतजार में है आपको जरूर उसमें सफलता मिलेगी। सरकारी कार्य यदि अटके हुए हैं तो वो भी पूरे होंगे और सरकार में यदि आप पहले से ही कार्यरत है तो आपको निश्चित रूप से जो ट्रांसफर या प्रमोशन आपका ड्यू है, वो आपको अवश्य मिलेगा।
यहां पर सतर्कता यह बरतनी है कि सट्टा और शेयर बाजार इन दोनों चीजों से आपको दूर रह रहा है क्योंकि इसी समय में उसमें आपको जबरदस्त घाटा भी हो सकता है। मई में जब सूर्य द्वितीय भाव में विचरण कर रहे है तो आंखों से संबंधित किसी विवाद का किसी बीमारी का दूर होना निश्चित रूप से तय है। यदि आप लंबे समय से कोई माइनर ऑपरेशन टाल रहे थे तो वो आपको जरूर करवा लेना चाहिए। उसमें आपको निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी। आय के नवीन स्रोत यहां पर स्पष्ट रूप से नजर आ रहे हैं। विदेश में यदि आप नौकरी करने का सपना संजो रहे थे और कोई दिक्कत है। वीजा संबंधी परेशानी,वो दूर होगी और विदेश जाने का आपका सपना साकार अवश्य होगा।
जून में जो वक्री गुरु , आपका कोई रुका हुआ कार्य पुनः शुरू करवाएंगे। रुका हुआ पैसा आपको पुनः प्राप्त होगा। अधिकारियों से यदि आपकी अनबन है तो वहां पर आपकी विजय प्राप्त होगी या आपकी बात मान ली जाएगी। थोड़ा से आप पर पर्सनल लाइफ डेमेज नजर आ रही है कि जीवन साथी की जो अपनी गलती है वो उसको मानने को तैयार नहीं होगा और वहां से आपको आहत होते हुए स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है।

जुलाई और अगस्त
जुलाई और अगस्त की यदि बात करें तो कार्यालय में और कार्यस्थल पर अनबन यहां पर नजर आ रही है आपको शांत रहना है क्योंकि इन दो महीनों के गुजर जाने के बाद में वो ही लोग जो कार्यालय में आपका विरोध कर रहे थे। सितंबर और अक्टूबर आते आते जब सूर्य और मंगल आपके लिए अनुकूल स्थिति में आ जाएंगे। आपको ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी जिससे आपको आर्थिक और सामाजिक दोनों लाभ अवश्य प्राप्त होंगे।
नवंबर और दिसंबर
अंतिम दो महीनों नवंबर और दिसंबर की बात करें जब पंचम भाव पर गुरु की दृष्टि है तो संतान से संबंधित आपको खुशखबरी जरूर मिलेगी। कोई ऐसी संतान जो आपकी हालत रास्ते पर चल पड़ी थी वो सही रास्ते पर आ जाएगी। उनके परीक्षा परिणाम सुधर करके सामने आएंगे। घर में मांगलिक असर होगा जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें और अपनी कार्य नियमित आपकी दिनचर्या है उसकी निरंतरता आपको बनाए रखना बेहद जरूरी है।
अब एक बहुत ही विलक्षण सा उपाय कि जितनी भी अमावस्या 2021 में आएगी उस अमावस्या को जब भी आपको समय मिलता है निकट की किसी गौशाला में आप जाएं और गायों के लिए कोई भी भोज्य सामग्री जो वह भोजन कर सकें चाहे वो हरी घास हो सूखी घास हो, कोई अनाज हो वो आप अपनी तरफ से जितना आप कर सकते हे।