वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

अगर मंजिल पर जाने की योजना को बेहतर ढंग से अंजाम दे दिया जाए तो मंजिल पर पहुँचने का समय भी कम लगता है और सफलता का प्रतिशत भी बढ़ाया जा सकता है।

0
271
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Scorpio Jatakas


2021 का आगमन अब निकट ही है अगर मंजिल पर जाने की योजना को बेहतर ढंग से अंजाम दे दिया जाए तो मंजिल पर पहुँचने का समय भी कम लगता है और सफलता का प्रतिशत भी बढ़ाया जा सकता है। क्या 2021 वाकई में वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इक्कीस साबित होगा तो इसमें शत प्रतिशत सत्य का तत्व है, झूठ बिल्कुल भी नहीं है।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुछ लोगों को इस पर इस बात पर आश्चर्य हो सकता है कि केतु , संघर्ष करवाने का कारक है और वृश्चिक राशि के लिए वो ढेर सारा संघर्ष 2021 में ले करके आने वाला है। परंतु इसी के साथ सुखद खबर ये है कि केतु ही वृश्चिक राशि के जातकों को 2021 समय हर क्षेत्र में जो भी उनका कार्यक्षेत्र है उसमें नंबर वन बनाएगा। उसके शिखर पर ले जाएगा।किसी भी एक मुकाम पर पहुँचने के लिए संघर्ष नितान्त आवश्यक है। संघर्ष दो प्रकार के हो सकते हैं एक ऐसा संघर्ष जिसका कोई नतीजा न निकले और रिजल्ट कुछ भी हमारे पास में न हो और दूसरा ऐसा संघर्ष जिसका फल बहुत ही मीठा हो तो यहां पर 2021 समय वृश्चिक राशि के जातकों के जितने भी संघर्ष होने वाले हैं वो सारे के सारे उनके लिए मीठा फल ले करके आएंगे और जो थोड़ा सा कड़वा फल है
वर्ष प्रवेश की वृश्चिक राशि की जन्मपत्रिका पर केतु लग्न में विराजमान है और वर्ष पर्यन्त ये इस राशि पर हावी रहेंगे संचरित रहेंगे अपना संचार करते रहेंगे संघर्ष 1 से लेकर के दूसरे कदम ,दूसरे से तीसरे कदम और साल में हर महीने बना ही रहेगा और इसी संघर्ष से गुजर करके जब सोना आग में तपकर के कुंदन बनता है वैसे ही वृश्चिक राशि के जो लोग है वो इस 2021 में संघर्ष से गुजरते हुए सफलता का आस्वादन करेंगे चाहे वो उनका व्यावसायिक जीवन हो या फिर वो उनका निजी जीवन ही क्यों न हो।

वर्ष के आरंभ से लेकर के लगभग 21 फरवरी

वर्ष के आरंभ से लेकर के लगभग 21 फरवरी तक जो वृश्चिक राशि के व्यावसायिक शत्रु है खासतौर पर व्यावसायिक शत्रु है वो माहौल को पर्यावरण को खराब करने का प्रयास करेंगे और इस प्रकार से वो पूरी योजनाएं बनाएंगे कि कैसे आपको बदनाम किया जा सके। परन्तु उन सबके जो ये कार्य है वो उनके लिए ही घातक साबित होंगे और इसके उलट उनके जो घातक परिणाम है वो आपके लिए श्रेष्ठ साबित होंगे। कहने का अर्थ ये है कि शत्रु करेंगे प्रयास और आपको मिलेगा उसका शुभ परिणाम चाहे जितने षड्यंत्रों आपको उसमें मीठा फल ही मिलेगा।
केवल यहां पर आपको अपनी संघर्ष की प्रवृत्ति को अपनी सकारात्मक सोच को बनाये रखना है। रिस्क आंख मूंद कर के लीजिए ,इस दरमियान जो भी आप रिस्क लेंगे वो सर्वदा आपके ही फेवर में साबित होगी। थोड़ा सा यहां पर वाहन को आप न चलाएं तो बेहतर रहेगा क्योंकि दुर्घटना कारण का योग भी यहां पर निर्मित हो रहा है।

22 फरवरी से लेकर के 12 अप्रेल

22 फरवरी से लेकर के 12 अप्रेल तक मंगल की जो सप्तम दृष्टि है उसके लिए आप शत्रु पर हावी हो जाएंगे। जितने भी आपके बुरे चाहने वाले लोग हैं वो आपके पास कोई समझौता लेकर आ सकते हैं। अपनी गलती मान सकते हैं, क्षमा भी मांग सकते हैं ,परन्तु कदापि उन पर विश्वास मत करना नहीं तो वो दोबारा आपको पहले से भी बदतर स्थिति में लाकर के या पहले से भी बड़ा धोखा जरूर देंगे।
प्रेम विश्वास और ये बहुत अच्छे गुण है वो कम से कम इस कालखंड के लिए आप थोड़े से निकाल करके साइड में रखें तो बेहतर रहेगा। घर में किसी वृद्ध जनों को गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है ।

मई 2021

मई 2021 इसमें थोड़ा सा मानसिक तनाव लगभग पूरी तरीके से तो नहीं। इसका समाधान यह है कि आपके मन में जो भी बात है ,जो चुभ रही है वो आप जिस पर विश्वास करते है उसके साथ में शेयर करें। अपनी जो समस्या है उसको अकेले ही न ओढ़ करके बैठे रहें बल्कि अपने लोगों तक उसको प्रेषित करें उसका हल आपको अवश्य मिलेगा। मन की बात मन में न रखें।
संतान की गतिविधियों पर आपको विशेष निगाह रखने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान संतान किसी गलत संगत में पड़ती हुई स्पष्ट रूप से नजर आ रही है और आपके भी अपने माता पिता से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इसलिए बोलते समय अपने आप को विवेक की मर्यादा में रखें। जो भी आपसे सहयोग मांगता है अपनी तरफ से जितना हो सके आप उसका सहयोग जरूर करें।
जो लोग ट्रांसपोर्ट और ऑटोमोबाइल के बिजनस में हैं उनके लिए बहुत ही अनुकूल परिस्थितियां हैं। नवीन निवेश के लिए भी व्यापार के विस्तार के लिए।

2 जून से लेकर के 19 जुलाई

2 जून से लेकर के 19 जुलाई तक जबकि मंगलदेव जो राशि स्वामी हैं वो नीच राशि का यहां पर हो जाएंगे। ऐसे लोग जो आपसे कुछ वादा कर बैठे थे वो अपने वादे से मुकर सकते हैं। ऐन वक्त पर आपको कोई धोखा देगा इसलिए आप प्लान बी अपने दिमाग में बना करके जरूर चलें। अपने लक्ष्य से भटके नहीं निरंतर चलते रहें ,किसी के भी भरोसे अपना कार्य मत रखिए। आप को संदेह की दृष्टि से देखा जा सकता है परंतु इसको आप नेट सलेक्ट करके चलेंगे तो ही आप सफलता का आस्वादन करेंगे।

20 जुलाई से लेकर के 5 सितंबर 2001

20 जुलाई से लेकर के 5 सितंबर 2021 तक मंगल की दृष्टि महिलाओं के लिए साफ़ तौर पर दो कामकाजी महिलाएं हैं उनके लिए बहुत फेवरेबल है ,और जो काम की तलाश कर रही हैं महिलाएं उनको नौकरी मिलने में आकर बहुत आसानी होगी। जो व्यवसाय में हैं उनकी आय वृद्धि होगी,जो किसी राजनैतिक संगठन में एनजीओ में कार्यरत है ,उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी। पद उनको जरूर प्राप्त होगा और लंबे समय का उनका जो संघर्ष है वो यहां पर फलीभूत होता हुआ नज़र आ रहा है।कुँवारी,उनके लिए शादी का प्रस्ताव इस दरमियान अवश्य आएगा।

अक्टूबर और नवंबर 2021

अक्टूबर और नवंबर 2021 मंगल अपने द्वादश भाव अर्थात् व्यय के भाव में आप की इच्छा से और आपकी श्रद्धा से ज्यादा यहां पर खर्चा करने का बेतहाशा खर्चा करने का माहौल नजर आ रहा है। हालांकि वो खर्च आपके स्वयं पर या आपके अपनों पर ही होगा परन्तु फिर भी खर्चों पर लगाम रखना ही ज्यादा बेहतर है।
कृषि,प्रॉपर्टी और लोहा से संबंधित कोई व्यापार है तो आप निवेश करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें,लोगों की सलाह ले कर कहीं निवेश करने में आप आगे बढ़ें।

2021 का अंतिम माह दिसंबर

2021 का अंतिम माह दिसंबर मंगल स्वराशि में और कहते रहना कि अंत भला तो सब भला। वृश्चिक राशि के लिए एक बहुत ही सुखद तो उनको मानसिक और आंतरिक शांति प्रदान करेगी ऐसा उनको यहां पर मिलता हुआ कोई न कोई समाचार जरूर मिलेगा। समझौते और वार्ता या लड़ाई में या किसी प्रकार के मुकदमे में आप की जीत यहां पर सुनिश्चित नजर आ रही है।

साथ ही 2021 के वृश्चिक राशि के राशिफल को हमने यहां पर बहुत ही संक्षेप में जाना। यदि नकारात्मक परिणामों से आप दूर रहना चाहते हैं सफलता की दर को बढ़ाना चाहते हैं। वृश्चिक राशि के जातक तो प्रत्येक मंगलवार को अनाथ आश्रम में अपनी श्रद्धा के अनुसार दान नियमित रूप से करें।