मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

0
133
मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


आज हम बात करेंगे 2022 मेष राशि के लिए कैसा रहने वाला है?

वर्ष 2022 धन वर्षा होगी, वह कोई साधारण धनवर्षा नहीं छप्पर फाड़ के। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पहलुओं के बारे में हम जानेंगे।

पिछले लगभग 2 वर्ष कोरोना काल की भेंट चढ़ा गये और हमारी 2022 से एक्सपेक्टेशन बहुत ज्यादा है कहे तो जरूरत से ज्यादा है। कबीरदास जी ने भविष्य को लेकर के या जिसको कहे कि कल को ले करके एक बहुत सुंदर बात कही है, जो बिल्कुल मोटिवेशन से भरा हुआ है कि “काल करे सो आज कर, आज करे सो अब, पल में प्रलय होएगी, बहुरि करेगा कब”। अब यहां पर वह कह तो रहे हैं कि, काल करे सो आज कर पर जब हमें यह पता ही नहीं कि आखिर करना क्या है तो इसमें ज्योतिष आपका मार्गदर्शन कर सकता है भविष्य की योजना को हम कैसे बेहतर बना सकते हैं इसीलिए हम यह श्रृंखला लेकर के आए हैं।

आपको किस क्षेत्र में लाभ होने वाला है हानि होने वाली है, क्या आपने 2022 के लिए कोई प्लान बना रखा है वह फलीभूत होगा या नहीं होगा? क्या आप का विवाह संपन्न होगा? कई भाई बहनों का यदि डाइवोर्स का केस चल रहा है तो क्या 2022 में उनको डाइवोर्स मिल पाएगा? दूसरा विवाह होगा या नहीं होगा? क्या अपने प्रेमी से विवाह हो पाएगा? क्या आपका प्रमोशन ड्यू है और क्या ट्रांसफर आपका ड्यू है तो वह होने वाला है या नहीं होने वाला है?

जो पहले शुरुआत कर देता है उसकी जीत पक्की हो जाती है और इसका एक सबसे आसान तरीका कि, यदि पहले के बारे में पता है तो हम उसकी शुरुआत आज कर सकते हैं और इस प्रतियोगिता में जीत सकते हैं। एक और खास बात है जो 2022 है यह लगभग लगभग सभी राशियों के लिए परिवर्तन लेकर के आया है और यह परिवर्तन कोई साधारण परिवर्तन नहीं बल्कि आमूलचूल परिवर्तन है।

साथियों आज हम बात करते हैं मेष राशि के बारे में, इस प्रकार से पूरा का पूरा जीवन किस समय को ही हम जीवन कहते हैं हमारे जन्म से लेकर के मृत्यु तक का जो समय ही हमारा जीवन है उसमें सुख और दुख अनिवार्य रूप से आएंगे कभी किसी का पलड़ा भारी हो सकता है यह बात अलग है। तो इसी प्रकार से मेष राशि के लिए भी वर्ष 2022 कुछ सुख भी लेकर के आया है और कुछ दुख भी लेकर के आया अर्थात कुछ सकारात्मक लेकर आया है तो कुछ नकारात्मक लेकर के भी आया है।

पहले हम सकारात्मक की ही बात करते हैं तो कि पिछला जो समय है वह लंबा कोरोनावायरस कारण बहुत सारी नकारात्मक चीजें हो गई है उसके ऊपर फिर से नकारात्मक नहीं पहले हम बात करेंगे सकारात्मक। वर्ष 2022 मेष राशि के लिए बिल्कुल बैलेंस क्रिएट करने वाला है। इसमें आपको कोई बहुत ज्यादा हानि भी नहीं होगी बहुत ज्यादा लाभ भी नहीं होगा परंतु धन का जो क्षेत्र है, संपत्ति का जो क्षेत्र है, और जो मेष राशि के जातक धन को ही सब कुछ मानते हैं उनके लिए यह समझ गए कि एक धन के द्वार उनके लिए खुलने वाले हैं इसलिए हमने शीर्षक में लिखा है कि धन वर्षा होगी छप्पर फाड़ के। क्योंकि शनि देव जो कि ग्रहों में न्यायाधीश माने गए हैं उनका गोचर में लगभग लगभग पूरे वर्ष दशम भाव में प्रभाव रहेगा और इसी कारण से इनको सारे वो काम जो की लंबे समय से रुके हुए थे वह अवश्य पूरे होंगे और यदि आपने भूतकाल में अच्छे कार्य किए हैं तो आपको अच्छे परिणाम ज्यादा मिलेंगे और भूतकाल में यदि बुरे परिणाम किए हैं तो उसके कुछ बुरे परिणाम भी आपको मिल सकते हैं। क्योंकि शनि देव को न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है।

मेष राशि के स्वामी बनते हैं मंगल देव और मंगल देव का गोचर वर्ष की शुरुआत में ही मेष राशि में भाग्य स्थान पर, भाग्य के आपके अगर लंबे समय से दरवाजे बंद थे तो वह दरवाजे खुलने का कार्य होगा और जनवरी में ही लगभग लगभग जनवरी के अंत आते-आते आपको एक ऐसा अवसर मिलेगा चाहे फिर आप नौकरी पेशा हो, सेल्फ एंप्लॉयड हो या फिर आप चाहे बिजनेसमैन ही क्यों ना हो, वो ऐसा रास्ता होगा जो कि आपको लंबे समय तक धन प्रोवाइड करता रहेगा। आपके मालामाल बनने की योजना जनवरी में ही निर्मित हो जाएगी, ऐसी सारी बातें जो कि आपके प्रतिकूल थी आप के विरोध में थी वह सारी की सारी आपके अनुकूल हो जाएंगे। तो इसके लिए मैं आपको ढेर सारी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

साथ में थोड़ी बात विद्यार्थियों की करना चाहूंगा क्योंकि उनके लिए भी यह वर्ष खुशखबरी लेकर के आया है और यह खुशखबरी उनको मिलेगी अप्रैल और मई के आसपास, जब गुरुदेव बृहस्पति स्व राशि मीन में गोचर करेंगे तो जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको तो अनुकूल परिणाम मिलेंगे, इंटरव्यू में पास होने का समाचार, मुख्य परीक्षा में और पूर्ण रूप से सिलेक्शन होने का उनको समाचार मिलेगा और ऐसे बच्चे जो कि एकेडमिक में पढ़ाई कर रहे हैं स्कूल में कॉलेज में उनको भी अच्छे अंकों के साथ में अपनी डिग्री अवश्य प्राप्त होगी और ऐसे लोग पहले से सेवा में है और अपना कोई डिपार्टमेंटल एग्जाम देंगे उनको भी वर्ष के मध्य में गुरुदेव का आशीर्वाद मिलेगा और वह अच्छे अंको से डिपार्टमेंटल एग्जाम को भी पास करेंगे बात करते हैं।

बात करते हैं अपने परिवार की हमारे घर की जो राशि स्वामी हैं मंगल देव उनकी चौथी दृष्टि सुख भाव पर पड़ रही है तो सुख भाव पर पड़ने के कारण जो लोग अपने स्वयं के घर का इंतजार कर रहे थे स्वयं की गाड़ी का इंतजार कर रहे थे, यह दोनों कार्य बृहस्पति उनके लिए करेंगे और घर के अंदर इंटीरियर का कार्य, फर्नीचर का कार्य और जितने भी सुख सुविधा के सामान है उनका भी समावेश अवश्य ही होगा।

तो कहा गया है यदि छाव का आनंद लेना है तो थोड़ी धूप भी हमें सहन करनी होगी तो हम एक इसके दूसरे पक्ष पर भी दृष्टिपात कर देते हैं जहां पर आपको सावधानियां अवश्य बरतनी चाहिए।

प्रेमी जोड़े लंबे समय से प्रेम में हैं उनके लिए यहां पर गलतफहमी का उनके रिश्ते में प्रवेश निश्चित रूप से होता नजर आ रहा है यदि उनकी अंडरस्टैंड थोड़ी सी भी कम है तो यह गलतफहमी विवाद का रूप धारण कर लेगी और विवाद का रूप धारण करने के बाद में हो सकता है कि उस रिश्ते का भी एक अंत हो जाए। तो आप ही अपनी तरफ से प्रयास कर सकते हैं कि जिस रिश्ते का अंत यदि तय है तो वह दुखद ना हो बल्कि सुखद अंत हो।

स्वास्थ्य पक्ष के बारे में भी वर्ष के आरंभ में ही शनि और बुध की युति है उसके कारण आपको पेट से संबंधित, आंतो से संबंधित, त्वचा से संबंधित कोई न कोई प्रकार का रोग आपको घेर सकता है अपने पिता का आपको विशेष खयाल रखना है क्योंकि उन पर भी स्वास्थ्य की दृष्टि से गलत प्रभाव डाल सकती है यदि उनकी कोई जांच है नियमित दवाइयां है तो यह आपकी ड्यूटी है कि आप उनको समय-समय पर डॉक्टर से परामर्श ले करके दवाइयां प्रोवाइड करवाये।

बात करेंगे पति पत्नी के रिश्ते के बीच में अगस्त और सितंबर, यह दो माह पूरे 2022 में ऐसे हैं जबकि शनि की दृष्टि जो गृह-क्लेश का कारण बन सकती है आप चाहे स्त्री हो या पुरुष है दांपत्य में दोनों का अपना-अपना महत्व है। सबसे बड़ा यहां पर जो समाधान है कि, आप इन दोनों माह अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। यदि आप वाणी पर नियंत्रण रखेंगे तो यह ग्रहों की कुदृष्टि कि आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं पायेगी।