वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

वर्ष 2022  थोड़ा समय के लिए रह गया है परंतु जो इसके लिए पहले तैयारी करके रखेगा उसको सफलता सुनिश्चित होगी।

0
105
वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल
वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 का वर्षफल


वर्ष 2022  थोड़ा समय के लिए रह गया है परंतु जो इसके लिए पहले तैयारी करके रखेगा उसको सफलता सुनिश्चित होगी। शुरूआत जो पहले कर देता है उसकी सफलता का रास्ता भी आसान हो जाता है और सफलता तो सुनिश्चित हो ही जाती है।

इस विशिष्ट श्रृंखला में हम चर्चा कर रहे हैं प्रत्येक राशि के लिए 2022 कैसा रहने वाला है?  कौन से उसके सकारात्मक पक्ष हैं और कौन से उसके थोड़े से नकारात्मक पक्ष हैं। इन दोनों पर ही हम प्रकाश डाल रहे हैं।

किस क्षेत्र में आपको लाभ, किस क्षेत्र में हानि होने वाली है क्या आपकी प्लानिंग बिलकुल सही तरीके से सटीक बैठने वाली है। प्रमोशन होने वाला है, वेतन वृद्धि होने वाली है, डिमोशन होने वाला है, क्या-क्या परिवर्तन होने वाला है? यदि पहले से हमें पता लग जाए तो हम उसकी एडिटिंग का प्रयास ज़रूर कर सकते हैं।

वृषभ राशि के लिए 2022 कैसा रहने वाला है ?

हमारा प्रयास है कि, यह राशिफल की श्रृंखला बहुत ही संक्षेप और बहुत ही सारगर्भित रहे तो सबसे पहले हम बात करते हैं कुछ सकारात्मक कुछ पॉजिटिव पक्षों की। वर्ष 2022 जो है वो यदि वृषभ राशि के लिए यह कहा जाए कि नवीन अवसरों का एक द्वार खोल देगा तो बिल्कुल भी गलत नहीं रहेगा। भविष्य में जिस शिखर पर आपको पहुंचना है उसकी पृष्ठभूमि सफलता की पृष्ठभूमि उसकी जो इबारत है वो 2022 में ही लिखी जाने वाली है। इसके लिए आप को अभी से कमर ज़रूर कस लेना चाहिए। छात्रों के लिए यह इस मायने में विशेष और सुखद रहने वाला है कि, जो छात्र प्रोफेशनल स्टडीज कर रहे हैं अपने अंतिम वर्ष की परीक्षा देंगे 2022 में उनको कैम्पस से बहुत अच्छा प्लेसमेंट मिलेगा। ऐसे छात्र जो कि, विदेश जाना चाहते हैं पढ़ाई करने के लिए उनको विदेश में किसी अच्छी यूनिवर्सिटी, किसी अच्छे श्रेष्ठ कॉलेज में दाख़िला भी अवश्य ही मिल जाएगा और जो बेरोजगार हैं और विदेश जाकर के वो पीआर प्राप्त करना चाहते हैं तो उनको भी विदेश में इच्छित जॉब ज़रूर मिलेगी। साथ ही जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, सरकारी नौकरी को प्राप्त करने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए भी वर्ष 2022 बहुत ख़ास रहने वाला है। क्योंकि छात्रों के लिए हम देखते हैं पंचम भाव और पंचम भाव में जो मंगल का गोचर है वो पूरे वर्ष भर आपको सपोर्ट करता रहेगा।

साधु बाद में थोड़ी सी स्वास्थ्य पक्ष भी करूंगा। वृषभ राशि के दो जातक किसी भी बीमारी से ग्रस्त हैं उनकी जो बीमारी है उसमें बहुत ज्यादा कमी 2022 में आएगी और खास तौर पर हमारे घर के दो वरिष्ठ सदस्य हैं जो बुजुर्ग हैं उनको भी स्वास्थ्य लाभ अवश्य ही मिलेगा। साथ ही वो जो नौकरी पेशा है चाहे फिर वो सरकारी नौकरी कर रहे हैं या फिर वो निजी क्षेत्र में हैं या किसी मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रहे हैं वो अपनी तरक्की के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं। साथ ही वेतन वृद्धि तो उनकी होगी और दायित्व भी उनका बढ़ेगा और नौकरी में उनका रुतबा भी अवश्य ही बढ़ेगा। कारण बनेंगे शनिदेव। शनिदेव वृषभ राशि के लिए वैसे भी योगकारक होते हैं और भाग्य भाव में उनका गोचर है उनके लिए अतिरिक्त आय का सृजन करेगा। जो कारोबारी हैं वो एक नवीन व्यवसाय ज़रूर ही प्रारंभ करेंगे। ऐसे वृषभ राशि के भाई और बहन जो कि, अपना घर तलाश रहे हैं कहते हैं की अपनी छत के नीचे वो शिफ्ट होने का अवसर भी अवश्य ही मिलेगा।

संतान सुख

संतान सुख अवश्य ही मिलेगा साथ ही इसकी खुशखबरी आपको वर्ष के अंत तक अवश्य ही मिल जाएगी। खासतौर पर ऐसे जातक जो कि बहुत समय से प्लानिंग कर रहे थे पर सफलता उनको प्राप्त नहीं हो रही थी। उनको संतान सुख की जो सौगात है वह वर्ष 2022 अवश्य ही देगा। तो ढ़ेर सारी आपको शुभकामना।

हर चीज का एक अच्छा पक्ष भी होता है तो कुछ नकारात्मक पक्ष भी लेकर आए हैं जिसको हम बिल्कुल नजरअंदाज नहीं कर सकेंगे और आपको उसका खयाल रखना चाहिए ताकि उस नकारात्मकता को आप काफी हद तक कम कर सकें। सबसे पहले आपको सावधानी बरतनी है अपने खर्चों में। क्योंकि वर्ष 2022 आपके खर्चों को बेतहाशा बढ़ाएगा, मामूली नहीं बेतहाशा बढ़ाएगा। मंगल गुरु और शुक्र की  युति वर्ष के मध्य में वह आपकी इच्छाओं पर खर्च करेगी। देखिए व्यक्ति जब अपनी आवश्यकताओं पर खर्च करता है तो वह खर्चा कम होता है पर जब वो अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए खर्च करना प्रारंभ कर दे तब खर्चों की कोई सीमा नहीं होती। किसी ने ठीक ही कहा है कि शौक बड़ी चीज है परंतु आप उसपर पर कंट्रोल ज़रूर रखें।

प्रेम का पक्ष।

लव का पक्ष या लव मैरिज का पक्ष जिन जातकों ने लव मैरिज की है उनके संबंधों में तनाव यहां पर स्पष्ट रूप से 2022 में होंगे और यदि आप अभी प्रेम में हैं और चाहते हैं कि आपका प्रेम विवाह संपन्न हो जाए तो उसमें भी बाधाएं अवश्य आएंगी। एक दूसरे के परिवारों के व्यक्ति विवाह के लिए बहुत आसानी से राजी नहीं होगे।  साथ ही पंचम भाव वहां से प्रेम और प्रेम संबंध का निर्णय किया जाता है और पंचम भाव के स्वामी आपके बन रहे हैं। बुध नवम भाव में गोचर करेंगे कई व्यक्ति आपके जीवन में आएंगे। यदि आप सच्चे प्यार की तलाश कर रहे हैं तो इस वर्ष आपको हो सकता है कि निराश ही रहना पड़े।