कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वार्षिक राशिफल

कुछ ऐसी खुशखबरियाँ अपने साथ में ले करके कुंभ राशि के लिए दो हजार इक्कीस दस्तक देने वाला है जिससे कि जीवन की बगिया महकेगी।

0
229
कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वार्षिक राशिफल
कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का वर्षफल
Year 2021 Varshphal for Aquarius Jatakas


 

आज हम कर रहे हैं चर्चा दो हजार इक्कीस की, चर्चा नव वर्ष की, चर्चा नए जीवन की। क्या दो हजार इक्कीस कुम्भ राशि के जातकों के लिए वाकई में इक्कीस साबित होने वाला है? जी हां साथियों बिल्कुल आपने सही समझा है। कुछ ऐसी खुशखबरियाँ अपने साथ में ले करके कुंभ राशि के लिए दो हजार इक्कीस दस्तक देने वाला है जिससे कि जीवन की बगिया महकेगी।

साथियों जैसे की दिन और रात, उत्तर दक्षिण सिक्के के दो पहलू है, वैसे ही सुख और दुख दोनों ही मनुष्य के जीवन के अनिवार्य हिस्से हैं। जहां आपके लिए दो हजार इक्कीस ढेर सारी खुशियां लेकर आया है तो कुछ समस्याएं भी हैं, परंतु समस्या है तो समाधान भी है। समस्याएं जो जो भी आने वाली हैं एक तो उसके लिए हम सतर्कता बरत सकते हैं और साथ ही उसके लिए बहुत ही सटीक, बहुत ही विलक्षण और बहुत ही आसान उपाय कर सकते हैं, जिसकी हम अंत में चर्चा अवश्य करेंगे।

साथियो क्या क्या घटनाएं होने वाली हों उन पर बहुत ही संक्षेप में यहां पर हम दृष्टिपात करने वाले हैं उससे पहले एक निगाह डाल लेते हैं। कुंभ राशि की वर्ष प्रवेश की जन्म पत्रिका पर बहुत ही सुन्दर स्थितियां यहां पर नजर आ रही है। लग्नेश शनि यहां पर ट्वेल्थ हाउस और स्वग्रही दोनों ही स्थिति में विराजमान है। हालांकि वर्ष भर कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती का असर रहेगा, परंतु चूंकि साढ़ेसाती शनिकृत होती है, शनि की स्वयं की राशि है, इसलिए यहां पर इतना ज्यादा नुकसान होते हुए नहीं देखा जा रहा है।

जनवरी 2021 से मई 2021

वर्ष के प्रारंभ से लेकर के लगभग लगभग अप्रेल  माह तक कुछ ऐसे नए लोग आप से टकराएंगे जिससे आपका व्यावसायिक जीवन, आपकी जो प्रोफेशनल लाइफ है, उसकी दिशा पूरी तरीके से बदल जाएगी। आपको ऐसे अवसर मिलेंगे जिसकी आप लंबे समय से तलाश में थे और ये जो नए लोग हैं ये आपके जीवन में दस्तक जरूर दे रहे हैं, ये लंबे समय तक आपको लाभ प्रदान करते रहेंगे। आपके साथ इनकी प्रत्येक चीज की सहमति रहेगी और आपका जो इनसे रिश्ता होगा वो लंबे समय तक बना रहेगा। इनके समर्थन से आप प्रोफेशनली लंबी पारी अवश्य खेलेंगे और एक प्रकार से यदि आज तक आपकी जो जीवनशैली है वो साधारण थी तो अब आपकी जीवनशैली शाही जीवनशैली में परिवर्तित अवश्य होगी।

और इसी दौरान आपके जीवन साथी द्वारा आपसे कोई चीज छुपाई गई या ये कहें कि उनके द्वारा बोला गया कोई झूठ आपको आहत जरूर कर सकता है। साथ ही इससे आगे की यदि बात करें तो गुरु का जो संचार है वो आपके लिए और भी ढेर सारे अवसर लेकर आएगा। ऐसे आकस्मिक अवसर लेकर आएगा की यदि आप नौकरी पेशा है, तो आप के जो अधिकारी हैं, जो आफिसर है, जो आपके ऊपर है, उनको या तो त्यागपत्र की वजह से किसी आकस्मिक बीमारी की वजह से उनका स्थान खाली होने के कारण आपको पदोन्नति का अवसर मिलेगा। और ये फिर आपके परमानेंटली बना रहेगा जीवन में और यदि व्यवसाय की भी बात करें तो आपके प्रतिस्पर्धी जो है, वो किसी कारण से प्रतिस्पर्धा से हट जाने के कारण, चाहे मजबूरी वश ही सही, आपको व्यवसाय में आगे बढ़ने का लाभ जरूर मिलेगा। और लगातार ऐसे दो अवसर आपको इस वर्ष मिलने वाले है जो आपकी ग्रोथ में बहुत ज्यादा कम से कम 200 प्रतिशत वृद्धि करेंगे।

इसी दौरान संतान प्राप्ति की खुशखबरी। जैसा कि हमने पहले ही कहा कि जीवन की बगिया महकेगी तो वो चाहे फिर जीवन के व्यापारिक पक्ष की बात हो या जीवन के पारिवारिक पक्ष की बात हो, दोनों ही स्थान पर बगिया के महकने का सुखद समाचार आपको मिलेगा। मेरी ओर से ढेर सारी आपको शुभकामनाएं।

जून 2021 से अगस्त 2021

जून और जुलाई की यदि बात करें तो जो मंगल की दृष्टि है उसके कारण आपको परिवार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। किसी मुद्दे पर पारिवारिक बैठक में विरोध का सामना आपको करना पड़ सकता है। परन्तु साथ ही यह दृष्टि अविवाहितों के लिए शादी का खुशखबरी भरा पैगाम लेकर आई है। और साथ ही कुछ 15 दिनों की स्थिति यहां पर ऐसी भी देखी जा रही है, कि आपको चारों तरफ से एक के बाद एक निरंतर खुशखबरी यहां मिलती रहेगी।

सितम्बर 2021

सितंबर के माह में परिवार के जो वरिष्ठतम सदस्य हैं, उनकी तबियत खराब हो सकती है। हो सकता है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की नौबत भी जरूर आए। तो आप अभी से ही उनके स्वास्थ्य का खयाल रखें। यदि मुकदमा आपका चल रहा है, या आप स्वयं न्यायिक सेवा में हैं या वकालत के पेशे से आपका संबंध है, तो थोड़ा सा आपको यहां पर सावधानी जरूर रखनी होगी। क्योंकि भीतरघात की संभावना है। एक अज्ञात भय यहां पर बना रहेगा।

अपने जो कर्मचारी है, अधीनस्थ कर्मचारी या आप व्यवसाय करते हैं तो भी वहां पर कर्मचारी अवश्य होंगे, उनसे भी आपको अतिरिक्त सावधानी का जरूर सामना करना चाहिए। ताकि किसी प्रकार की अनहोनी घटना न हो।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021

अक्टूबर से लेकर के लगभग लगभग वर्ष के अंत तक जो राजनीति में हैं, उनको अपनी सियासत चमकाने का मुद्दा मिलेगा। कोई ऐसा मुद्दा, चाहे फिर वह विपक्ष में ही क्यों न हो, विपक्ष में होते हुए भी उनका एक समझौता करने का अवसर पैदा होगा, और सत्ता पर उनकी पकड़ मजबूत होगी। विपक्ष में रहते हुए भी उनके काम बनेंगे, जो कि उनके दूरगामी कार्य के जरूर साबित होंगे।

कुम्भ राशि के जातकों के लिए 2021 में सुझाये गए उपाय

साथियों दोनों ही पक्ष हमने देखे हैं जहां पर दो हजार इक्कीस ढेर सारी खुशखबरियाँ ले कर आ रहा है, कुम्भ राशि के जातकों के लिए, वही थोड़ी सी समस्याएं भी हैं। यदि इन समस्याओं को आप जीवन से समाप्त करना चाहते हैं, या इनको न्यूनतम करना चाहते हैं, तो अपने आसपास किसी अंध विद्यालय या अंधों के अनाथ आश्रम में प्रतिमाह कोई भी सामग्री, जिसकी उनको नियमित रूप से जरूरत पड़ती है, प्रतिमाह, किसी शनिवार, जब भी आपको समय मिले, अपनी श्रद्धा के अनुसार दान करें। ताकि आपका 2021 बेहतर नहीं, बल्कि बेहतरीन साबित हो सके। साथियों आप सभी स्वस्थ समृद्ध और शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करें। नमस्कार।